featured दुनिया

Texas School Shooting: अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत

takasasa sakal ma galbra 1653433908 Texas School Shooting: अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत

Texas School Shooting: अमेरिका एक बार फिर गोलीबारी से दहल गया है। यहां के टेक्सास में एक स्कूल में हमलावर ने बच्चों को अपना निशाना बनाया, जिसमें अब तक 18 बच्चों समेत कुल 21 लोगों की मौत हो चुकी है। स्कूल में हुई फायरिंग में कई बच्चे घायल भी बताए जा रहे हैं। घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। टेक्सास पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 18 साल का हमलावर भी ढेर हो गया है।

बाइडेन का बयान
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘एक राष्ट्र के रूप में, हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के लिए खड़े होंगे और क्या कर सकते हैं? माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। अब एक्शन लेने का समय है। हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है जो इस तरह कानून के खिलाफ जाकर बंदूक उठाते हैं, हम इसे माफ नहीं करेंगे।

राष्ट्रीय शोक घोषित
18 साल का ये हमलावर हैंड गन और राइफल से लैस था। स्कूल में गोलीबारी के बाद बच्चों के अभिवावकों का स्कूल के बाहर जमावड़ा लग गया है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। टेक्सास में हुए हमले के बाद राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है और व्हाइट हाउस का झंडा आधा झुकाया गया।

राष्ट्रपति बाइडेन के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यालयों पर झंडों का आधा झुकाया गया है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने सीएनएन के हवाले से कहा, ‘ऐसा माना जाता है कि उसने अपना वाहन छोड़ दिया और उवालदे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में एक हैंडगन के साथ प्रवेश किया और उसके पास एक राइफल भी हो सकती है।’

हमलावर स्कूल का ही पुराना छात्र
वहीं स्थानीय पुलिस अधिकारियों का दावा है कि हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र है। हमलावर शख्स ने घटना से पहले अपनी गाड़ी स्कूल के बाहर ही छोड़ दी। फिर स्कूल में घुसा। असॉल्ट राइफल से उसने बच्चों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस दौरान चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई है और हर कोई भागने की कोशिश करने लगा।

Related posts

यूपी के बिजनौर कांड में 24 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 5 गिरफ्तार

shipra saxena

राजस्थान की नवनिर्वाचित सरपंच बनी पाकिस्तान मूल की नीता कंवर

Rani Naqvi

सितंबर महीने में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, इससे पहले निपटा लें सारे कामकाज

Rahul