October 27, 2021 11:30 am
featured यूपी

गाजियाबादः पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 30 आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबादः पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 30 आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें 14 युवतियां भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि इस फर्जी कॉल सेंटर में लोगों को बीमा पॉलिसियों के जरिए लोन देने का लालच देकर उनको ठगा जाता था।

पुलिस ने बताया कि ‘ऑपरेशन 420’ के तहत पुलिस ने साइबर क्राइम सेल और कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नोएडा से संचालित हो रहे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया। पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि ये आरोपी ऐसे बीमा पॉलिसी धारकों का आंकड़ा जुटाते थे जो पॉलिसी मैच्योर होने वाली होती थी। इसके बाद गिरोह के लोग पॉलिसी धारकों को धन को नकद नहीं कराने के लिए आश्वस्त करते थे और पॉलिसी आगे बढ़ाने के लिए कहते थे। इसके लिए उन्हें ज्यादा प्रोत्साहन राशि और लोन देने का लालच भी दिया जाता था।

उन्होंने आगे बताया कि आरोपी धन अपने खातों में ट्रांसफर करवा लेते थे। यह धोखाधड़ी तब प्रकाश में आयी जब मॉडल टाउन निवासी सागर ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि आरोपियों से अपराध में इस्तेमाल किए गए 19 मोबाइल फोन, 14 कॉर्डलेस फोन, एक कार आदि बरामद किये गये हैं। पाठक ने बताया कि गिरोह ने एक हजार से अधिक लोगों से ठगी की है।

Related posts

बांग्लादेश: 2004 ग्रेनेड हमला मामले में पूर्व पीएम के बेटे समेत 19 को उम्रकैद, 19 को सजा-ए-मौत

rituraj

आंध्र प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में पेपर मिल में क्लोरीन गैस पाइप-लाइन फटने से हादसा, 7 मजदूर झुलसे

Shubham Gupta

गाजियाबादः तालिबानियों के चंगुल से निकलकर भारत पहुंची अफगानी महिला ने बताई बर्बरता की दास्तां

Shailendra Singh