September 20, 2021 11:20 pm
featured यूपी

लखनऊः अलीगंज में चल रहे अंतरराज्यीय फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 10 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊः अलीगंज में चल रहे अंतरराज्यीय फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 10 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊः प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर के मामले कई दिनों से सामने आ रहे हैं। राजधानी पुलिस ने एक अंतररारज्यीय फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ लखनऊ में किया है। पुलिस ने कॉल सेंटर चला रहे 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुताबिक आरोपी लोगों को नौकरी का लालच देकर उनसे पैसा लूटते थे।

दरअसल, लखनऊ की क्राइम ब्रांच और अलीगंज की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अलीगंज से संचालित फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से हमें इनपुट मिल रहे थे। लोगों का कहना था कि कुछ लोग नौकरी का झांसा देकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी लोगों को नौकरी का झांसा दिलाने के नाम पर कॉल करते थे। लोगों से डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड की डिटेल हासिल कर लेते थे। इसके बाद वे वीडियो कॉल के जरिए लोगों के मोबाइल से ओटीपी प्राप्त कर उनके खाते से रुपये निकाल लेते थे। इनके कॉल सेंटर में कई महिला कर्मचारी काम करती थीं।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 17 मोबाइल फोन, 12 कंप्यूटर, और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए मुख्य अभियुक्त का नाम अनुज कुमार पाल है। 5 अभियुक्त अभी वांछित चल रहे हैं। जेसीपी क्राइम निलाब्जा चौधरी ने बताया कि कॉल सेंटर संचालित करने वाले 10 अन्य अभियुक्त भी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप कुमार को मिली जमानत

Rahul srivastava

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में अधिकारियों ने किया हंगामा

kumari ashu

नहीं कराऊंगी आधार से लिंक, बंद कर दो फोन- ममता बनर्जी

Pradeep sharma