September 17, 2021 3:48 pm
featured यूपी

पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी की बढ़ी मुश्किलें, भष्ट्राचार सहित कई संगीन आरोप हुए तय

पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी की बढ़ी मुश्किलें, भष्ट्राचार सहित कई संगीन आरोप हुए तय

लखनऊः एमपी-एमएलए कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री राकेशधर त्रिपाठी पर भ्रष्टाचार के आरोप तय कर दिए हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री ने आरोपों से इंकार करते हुए कोर्ट से पुनः विचार करने की मांग की है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा और बसपा के सरकार में हंडिया विधानसभा से विधायक व मंत्री रहे राकेशधर त्रिपाठी पर भ्रष्टाचार के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने आरोप तय कर दिए हैं।

कोर्ट ने कहा कि लोकसेवक के पद पर रहते हुए वैध तरीके से 49 लाख 49 हजार 928 रुपये की आय अर्जित की, लेकिन इस दौरान पूर्व मंत्री ने 2 करोड़ 17 लाख 58 हजार 677 रुपयों का आय से अधिक खर्च किया है। आय से अधिक खर्च किए जाने के सवालों का सही जवाब व विवरण न दे पाने की वजह से एमपी-एमएलए कोर्ट के जज ने पूर्व मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों को तय कर दिया है।

कोर्ट ने कहा है कि पूर्व मंत्री के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने के लिए पर्याप्त आधार हैं। राकेशधर बीजेपी से उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके हैं, उच्च शिक्षा मंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने तमाम कालेजों को मान्यता दिया था जिसके दौरान लोकायुक्त की एक जांच में 2010 में त्रिपाठी पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कॉलेजों को मान्यता देने का भी आरोप लगा था।

Related posts

कानून-व्यवस्था पर अखिलेश का सख्त संदेश, बलिया कांड में एसपी-डीएम सस्पेंड

bharatkhabar

फिर दिखी स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही,बस के अंदर का फर्श टूटने से छात्र की हुई मौत

rituraj

बेटे को कंधे पर लादकर घूमा पिता, पीएम मोदी ने डीएम से मांगी रिपोर्ट

shipra saxena