November 28, 2021 4:53 am
featured यूपी

खुशखबरी: लखनऊ में एरा मेडिकल कॉलेज ने शुरू किया पोस्ट कोविड ओपीडी

खुशखबरी: लखनऊ में एरा मेडिकल कॉलेज ने शुरू किया पोस्ट कोविड ओपीडी

लखनऊ: कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद भी कुछ लोगों में पोस्ट कोविड के कई तरह के जटिल सिम्टम्स देखने को मिल रहे हैं। इसी के मद्देनजर राजधानी स्थित एरा मेडिकल कॉलेज ने पोस्ट कोविड ओपीडी संचालित करने का फैसला लिया है।

एरा मेडिकल कॉलेज यह सुविधा बिल्कुल मुफ्त होगी। कोरोना से ठीक होने के बाद सांस में दिक्कत, लगातार खांसी, लगातार बुखार, सीने में दर्ज, घबराहट, पैर में सूजन, हाई ब्लड सूगर, हाई ब्लड प्रेशर, अंग का पक्षाघात, बोलने में दिक्कत, नींद न आना और अधिक समय तक सिर में दर्द सहित अन्य समस्या होने पर कोई भी एरा मेडिकल कॉलेज के डाक्टर्स से संपर्क कर सकता है।

इन नंबर्स पर दी जानकारी

ऐसे मरीज फोन नंबर 8303713450, 0522-6600777 (एक्सटेंशन 610) पर संपर्क कर सकते हैं। फोन कॉल सोमवार से शनिवार के बीच सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2:30 तक की जा सकती है। मरीज डीजी डॉक्टर एप पर भी अपना स्लाट बुक करा सकते हैं। मरीज को पहले फोन पर परामर्श दिया जाएगा और जरूरत पड़ने पर उसे अस्पताल बुलाकार उसका चेकअप सहित जरूरी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना से ठीक होने के बाद भी कुछ मरीजों में पोस्ट कोविड के लक्षण दिख रहे हैं, जिस वजह से मरीज गंभीर भी होते जा रहे हैं। पोस्ट कोविड के कारण भी मरीज की मौत देखने को मिल रही है, इसे देखते हुए एरा मेडिकल कॉलेज ने पोस्ट कोविड ओपीडी संचालित करने का फैसला लिया है, जिससे इन परिस्थितियों में भी लोगों की जान बचाई जा सके।

Related posts

मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के छह जिलों में दी भारी बारिश की चेतावनी

Rani Naqvi

25 डेंगू के नए मरीज आए सामने, हरियाणा जिले में पांच साल बाद डेंगू की दस्तक

Rani Naqvi

कश्मीर के हालात में सुधार : सीआरपीएफ प्रमुख

bharatkhabar