Breaking News यूपी

सीतापुर में ऊर्जा मंत्री ने किया विद्युत उपकेंद्र का शिलान्यास, कई जिलों को होगा फायदा

सीतापुर में ऊर्जा मंत्री ने किया विद्युत उपकेंद्र का शिलान्यास, कई जिलों को होगा फायदा

लखनऊ: बिजली विभाग ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के नेतृत्व में कई बेहतर कदम उठा रहा है। बुधवार को वह सीतापुर जिले में थे, जहां श्रीकांत शर्मा ने 220 केवी के उपकेंद्र का शिलान्यास किया।

इन जिलों को मिलेगा सीधा फायदा

बेहतर बिजली की सुविधा और ज्यादा क्षमता के साथ उपलब्धता को सुनिश्चित करते हुए अब 220 केवी का विद्युत उपकेंद्र शुरु होने जा रहा है। इसका शिलान्यास ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को किया। उपकेंद्र शुरु होने के बाद शाहजहांपुर, लखनऊ, सीतापुर और लखीमपुर खीरी को सीधा फायदा होगा। यहां बेहतर ऊर्जा आपूर्ति को सुनिश्चित करने में यह प्रयास काफी मददगार साबित होगा। यह केंद्र 174.19 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हो जाएगा, जिसका फायदा क्षेत्र की 80 लाख आबादी को होगा।

सस्ती और बेहतर सुविधा देना लक्ष्य

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि इस उपकेंद्र के शुरु होने के बाद सस्ती और निर्बाध ऊर्जा मिल सकेगी। इसी को सुनिश्चित करने के लिए यूपी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। यूपी के सभी जिलों को समान ऊर्जा मिले इसी बात को ध्यान में रखते हुए सीतापुर के कंदुनी क्षेत्र में यह शिलान्यास किया जा रहा है। 220 केवी की क्षमता वाला यह विद्युत उपकेंद्र आने वाले 1.5 साल में बनकर तैयार हो जाएगा।

पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों में कुछ जिले वीआईपी हुआ करते थे, लेकिन अब दौर बदल गया है। यूपी के सभी जिलों में समान ऊर्जा वितरण को सुनिश्चित करना सरकार का लक्ष्य है। इसी का परिणाम है कि योगी सरकार द्वारा यूपी के 1.3 करोड़ घरों को रोशन किया जा चुका है।

Related posts

होली के दिन दोपहर तक बंद रहेगी मेट्रो, जानिये क्या होगा असर

Aditya Mishra

केजरीवाल के विधायक के घर छापेमारी, 130 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ती बरामद

bharatkhabar

फतेहपुरः हफ्ते भर से खराब पड़ी है एनलाइजर मशीन, अस्पताल के मरीज परेशान

Shailendra Singh