January 25, 2022 5:42 pm
featured देश यूपी राज्य

मुख्य सचिव की बैठक में गायब हुई बिजली, काफी देर तक चली अंधेरे में बैठक

anup मुख्य सचिव की बैठक में गायब हुई बिजली, काफी देर तक चली अंधेरे में बैठक

लखनऊ: बिजली के आंख मिचौली के खेल से केवल आम आदमी ही परेशान है। बिजली ने तो शासन और प्रशासन तक को परेशान किया हुआ है। ताजा मामला लखनऊ से है जहां यूपी के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे एक मीटिंग कर रहे थे कि तभी अचानक बिजली गुल हो गई।

anup मुख्य सचिव की बैठक में गायब हुई बिजली, काफी देर तक चली अंधेरे में बैठक

अचानक गुल हो गई बिजली

आपको बता दें कि यूपी के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे योजना भवन में उद्योग बंधू की उच्च स्तरीय मीटिंग ले रहे थे। तभी अचानक बिजली गुल हो गई। क़रीब तीन मिनट तक बिना बिजली के मीटिंग जारी रही। इस तीन मिनट के बिजली गुल होने से सरकार के दावे सवाल खड़े हो रहे हैं।

बिजली के इन झटकों को झेल रहे हैं

ऐसा नहीं है कि शहरी इलाकों में बिजली ये खेल ना खेलती हो। ग्रामीण इलाकों की तरह ही बिजली शहरी इलाकों में भी गुल होती रहती है। यूपी के बड़े शहरों में भी बिजली की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है। मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे की मीटिंग में बिजली का चले जाना दिखाता है कि शासन और प्रशासन भी बिजली के इन झटकों को झेल रहे हैं।

फिलहाल 13000 मेगावाट की है डिमांड

बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा के जनसंपर्क अधिकारी अंकुश त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश में बिजली सरप्लस है। गर्मी में 20800 मेगावाट की डिमांड प्रदेश में थी जिसे पूरा किया गया। फिलहाल 13000 मेगावाट की डिमांड है. हो सकता है कि बैठक के दौरान कोई तकनीकी समस्या हुई हो।

Related posts

20 सालों तक तमिल फिल्मों में छाई जयललिता…जानिए उनका फिल्मी सफर

shipra saxena

एक हफ्ते की बढ़ोतरी के बाद स्थिर हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

Neetu Rajbhar

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद चार आरोपी गिरफ्तार

Pradeep sharma