featured दुनिया देश

Eid Al Adha 2022: दुनियाभर में धूमधाम से मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, पीएम मोदी समेत जो बाइडन ने दी बधाई

eid mubarak Eid Al Adha 2022: दुनियाभर में धूमधाम से मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, पीएम मोदी समेत जो बाइडन ने दी बधाई

Eid Al Adha 2022: आज दुनियाभर में बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर भारत समेत कई देशों के नेता बधाइयां भी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-

IND vs ENG 3rd T20: आज भारत-इंग्लैंड के बीच होगा आखिरी मुकाबला, जानें पूरा शेड्यूल

ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो बाइडेन और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी बकरीद की शुभकामाएं दी है।

बकरीद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई संदेश देते हुए कहा- ईद मुबारक! बधाई. यह त्योहार हमें मानव जाति की भलाई के लिए सामूहिक कल्याण और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बकरीद की मुबारकबाद दी. राहुल ने ट्वीट किया- ईद मुबारक! ये पावन अवसर सभी के लिए एकता की भावना लेकर आए और सभी के लिए शांति, समृद्धि और खुशियां लाए।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने संदेश में समुदाय, उत्सव, करुणा और सेवा से भरे सुखद अवकाश की कामना करते हुए ट्विटर पर “ईद मुबारक और हज मबरूर” लिखा। उन्होंने मुस्लिमों को हज यात्रा की शुभकामनाएं भी दी हैं।

इन दोनों के नेताओं ने भी दी बधाई

  • ब्रिटेन के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बधाई देते हुए कहा- बकरीद मुबारक, देश में रह रहे सभी मुस्लिमों के साथ साथ दुनिया भर के मुस्लिमों को बकरीद की बहुत बहुत बधाई।
  • ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने कहा- आज 6 लाख से अधिक मुसलमान देश के समृद्ध मोज़ेक का एक अभिन्न अंग हैं। उन्होंने आगे कहा कि मेरी सरकार में तीन मुस्लिम ऑस्ट्रेलियाई लोगों के साथ सेवा करने पर गर्व है।
  • कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बयान में कहा- यह अवसर “प्रार्थना, साझा करने, बलिदान और करुणा का क्षण” है।

Related posts

बीजेपी छोड़ने की अफवाह पर बोले MLA रवींद्र नाथ- मेरा तन-मन और जीवन बीजेपी को समर्पित

Saurabh

केरल बाढ़ पीड़ितो के लिए मसीहा बना बॉलीवुड, फैंस से भी किया मदद का अनुरोध

mohini kushwaha

राजस्थान में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म,  फिर 1 लाख में बेचने की थी साजिश

Rani Naqvi