pm Modi 1 EC का केंद्र को आदेश, चुनावी राज्यों में वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी का हटाएं फोटो

चुनाव आयोज ने केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि, वह चुनावी राज्यों में वैक्सीन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री को फोटो को हटा दें। चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखते हुए चुनाव आचार संहिता के नियमों का पालन करने को कहा है। तो वहीं बंगाल मे सत्ताधारी पार्टी ने भी इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी। टीएमसी ने कहा है कि, वैक्सीन एक केंद्र की योजना है और बंगाल के चीफ इलेक्ट्रल ऑफिसर इस मुद्दे पर रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेंगे। पत्र पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि, असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और केंद्र शासित राज्य पुदुचेरी से वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम को फोटो हटाएं।

आचार संहिता का पालन करे- EC

एक निजी समाचार एजेंसी के मुताबिक कहा गया है कि, स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए पत्र में चुनाव आयोग ने आचार संहिता के प्रावधानों का हवाला देते हुए सरकारी पैसों के खर्च से किए गए विज्ञान पर बैन लगा दिया है। चुनाव आयोग ने किसी व्यक्ति या शख्सियत का हवाला नहीं दिया है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि वह आचार संहिता के प्रावधानों का पालने करे।

टीएमसी ने चुनाव आयोग से की थी शिकायत

आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद लाभार्थियों को दिए जाने वाले डिजिटल कोविड सर्टिफिकेट पर पीएम की तस्वीर लगाई जाती थी। जिसके खिलाफ टीएमसी ने मंगलवार को चुनाव आयोग से शिकायत की थी। सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो पर टीएमसी ने सवाल उठाते हुए कहा था कि, केंद्र शासित सहित पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। ऐसे में सर्टिफिकेट पर पीएम की तस्वीर लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है।

दीपिका पादुकोण का सेक्सी और कातिलाना पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें हॉट अवतार

Previous article

महिला दिवस पर स्पेशल बूथ के माध्यम से होगा टीकाकरण, तीन अस्पतालों में होगा इंतजाम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured