featured करियर

DTC JOB 2022: डीटीसी ने जल्द शुरू होगी 300 से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें जॉब से जुड़ी जरूरी डिटेल्स

jobs 1 DTC JOB 2022: डीटीसी ने जल्द शुरू होगी 300 से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें जॉब से जुड़ी जरूरी डिटेल्स

DTC JOB 2022 || डीटीसी यानी दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की ओर से असिस्टेंट फॉरमैन, असिस्टेंट फिटर, असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

डीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 18 अप्रैल 2022 से शुरू होगी इच्छुक उम्मीदवार केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आवेदन का कोई भी अन्य तरीका स्वीकार्य नहीं है। ऐसे में इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार डीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट dtc.delhi.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वही इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 4 मई 2022 निर्धारित की गई है। अभ्यार्थी इस बात का खास ध्यान रखें। अंतिम तारीख निकल जाने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

किन पदों पर होगी नियुक्ति 

डीटीसी के नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के तहत 357 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी जिनमें से 112 असिस्टेंट फोरमैन रिपेयर एंड मेंटेनेंस, 175 पदों पर असिस्टेंट फिटर रिपेयर एंड मेंटेनेंस, वही बाकी बचे 70 पदों पर असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन की भर्ती की जाएगी।

योग्यता

असिस्टेंट फोरमैन की पद के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ऑटोमोबाइल्स, मैकेनिकल, या फिर इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होने के साथ 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए मितवा डीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। फोरमैन उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि असिस्टेंट फिटर और असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई। 

Related posts

दिल्ली द्वारका मोड़ पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 4 बदमाश गिरफ्तार

Rani Naqvi

भ्रष्टाचार के आरोप पर सीएम सख्त, दो कैबिनट मंत्रियों को किया बर्खास्त

Rahul srivastava

 केंद्र सरकार  पूर्वोत्तर में उग्रवादी संगठनों की गतिविधियों पर हुई सक्रीय, म्यांमार सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाएं मिली

Rani Naqvi