featured यूपी

उत्तर प्रदेश के साथ-साथ यहां की जेलों में भी कम हो गए कोरोना के मरीज

उत्तर प्रदेश के साथ-साथ यहां की जेलों में भी कम हो गए कोरोना के मरीज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर से धीरे-धीरे उबर रहा है। इसी का परिणाम है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार 10,000 से कम नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जहां एक समय यह संख्या 35,000 को पार कर गई थी, वहीं यह खबर राहत वाली है।

जेल में भी घटने लगे केस

जहां प्रदेश में एक तरफ स्थिति सुधर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश की जेलों में भी लगातार एक्टिव मरीजों की संख्या कम हो रही है। 27 अप्रैल की बात करें तो उस दौरान 1869 एक्टिव मरीज थे। वहीं 18 मई को यह संख्या घटकर 1096 रह गई है। इनमें से 964 जेल में बंद कैदी संक्रमित हैं और 132 जेल स्टाफ में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है।

जेल में भी हुआ वैक्सीनेशन

सरकार की तरफ से 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा था। इस दौरान उत्तर प्रदेश की जेलों में भी कैदियों का वैक्सीनेशन किया गया। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेल के अंदर सभी तरह की गाइडलाइन का पालन करने की कोशिश लगातार की जा रही है। वैक्सीनेशन के साथ-साथ आइसोलेशन और प्राथमिक चिकित्सा पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

इसी का परिणाम है कि लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या घट रही है और स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। जिसके बाद यह मामला चर्चा में रहा। उनके साथ कई और कैदी संक्रमित हुए थे, लेकिन कुछ दिन बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई।

Related posts

वाराणसी हादसा: कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा, तीन मंदिर तोड़कर फ्लाई ओवर बनाने के कारण हुई घटना

rituraj

RTI में हुआ खुलासा, शीला सरकार के चलते हुई थी अफजल की फांसी में देरी

piyush shukla

छत्तीसगढ़ में राजभवन और सरकार के बीच गहराता विवाद, राज्यपाल ने विशेष सत्र बुलाने की फाइल लौटाई

Samar Khan