Breaking News featured लाइफस्टाइल

भूल कर भी रात में मेकअप लगाकर ना सोएं, हो सकती हैं स्किन प्रोब्लम्स

5ad4d87d200000d30ceb4cdf भूल कर भी रात में मेकअप लगाकर ना सोएं, हो सकती हैं स्किन प्रोब्लम्स

कौन नहीं चाहता कि वो भीड़ में भी सबसे अलग दिखे, आजकल की लाइफ में चाहे वो दफ्तर हो या घर हर जगह आपकी पर्सनैलिटी आपके लिए भविष्य में सफलता की राहें खोल सकती हैं। सुंदरता को बढ़ाने में मेकअप खास भूमिका निभाता है, आज के समय में खूबसूरत व्यक्तित्व के धनी होने के साथ साथ आपका ड्रेसिंग और मेकअप की समझ होना भी बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। ऐसे में मेकअप के लगातार इस्तेमाल से स्किन की नैचुरल चमक कहीं खो सी जाती है। इसलिए त्वचा की देखभाल करना भी बहुत जरूरी है।

 

5ad4d87d200000d30ceb4cdf भूल कर भी रात में मेकअप लगाकर ना सोएं, हो सकती हैं स्किन प्रोब्लम्स
प्रतीकात्मक तस्वीर

 

– सुबह से रात तक स्किन पर मेकअप का बुरा असर भी हो सकता है इसलिए कोशिश करें कि रात को सोते समय चेहरे को अच्छे तरीके से साफ करें जिससे मेकअप का बुरा प्रभाव आपकी त्वचा पर नहीं पड़ता।

– मेकअप से आपकी त्वचा को जो नुकसान पहुंचता है उससे बचने के लिए मॉइस्चराइजर काफी मददगार हो सकता है। अगर आप अच्छे से त्वचा को साफ करेंगे तो स्किन नेचुरल दिखेगी।

– त्वचा को नमी देने में फेस आयल बहुत सहायक होते हैं इससे जरूरी नमी बनी रहती है और तवचा सूखने से बचती है।

– इसके अलावा रात को सोते समय फेस वाश करने न भूलें, दिन भर की थकान और भागम भाग के बाद अक्सर हम इस चीज को इग्नोर कर देते हैं लेकिन इससे हमारी त्वचा को बहुत नुकसान होता है।

– मेकअप के अलावा डे और नाइट क्रीम आपकी नैचुरल चमक और सुंदरता को बढ़ाने में सहायक होती है। इससे उम्र के पहले आने वाले रिंकल और डार्क सर्कल से काफी हद तक बचा जा सकता है।

 

Related posts

जब कोरोना से भारत को न दे सका झटका तो चीन ने हिंद महासागर में बना दिया कृत्रिम द्वीप ..आप भी देंखे चीन की घटिया हरकत..

Mamta Gautam

आर्म्स एक्ट मामलाः जोधपुर कोर्ट में सलमान पर सुनवाई आज

kumari ashu

इकाना स्टेडियम में टिकट बुकिंग 6 मार्च से, 10 परसेंट दर्शक ही रहेंगे मौजूद

Aditya Mishra