January 22, 2022 1:10 am
featured यूपी

Lucknow: हर मंडल में योग कार्यक्रम का आयोजन करवाएंगी BJP , श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी करेंगे याद

Lucknow: हर मंडल में योग कार्यक्रम का आयोजन करवाएंगी BJP , श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी करेंगे याद

Lucknow: 21 जून को पूरी दुनिया योग दिवस मनाएंगी। ऐसे मौके पर भारत में भी योग दिवस कुछ खास तरीके समनाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी(MODI) हर बार की तरह इसबार भी योग दिवस को भारत में खास बनाने के लिए कुछ ना कुछ जरूर करेंगे। देश के बाद बीजेपी विश्व योग दिवस को हर छोटे बड़े राज्य,जनपद में इसका आयोजन करवाएंगी। बीजेपी योग दिवस को मडल स्तर पर मानने का फार्मूला तरह कर रही है।

मंडल स्तर पर योग दिवस कार्यक्रम

बीजेपी यूपी में योग दिवस कार्यक्रम को बड़े स्तर पर बनाने का प्लान बन रही है। 21 जून को यूपी में 1918 मंडलों में योग का कार्यक्रम किया जाएगा। विश्व योग दिवस के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य होगा।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया जाएगा

23 जून से 6 जुलाई तक चलेगा पौधरोपण अभियान चलाया जाएगा। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर हर बूथ पर होगा पौधरोपण का कार्य किया जाएगा। यूपी के एक लाख 63 हजार बूथों में पौधरोपण किया जाएगा।

कोविड नियमों का रखा जाएगा ध्यान

कोरोना की रफ्तार जरूर कम हुई है लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। योग दिवस के दौरान भी इस बात को ध्यान में रखा जाएगा। योग दिवस कार्यक्रम के दौरान कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा। योग को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही किया जाएगा। किसी भी कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ की अनुमति नहीं होगी।

योग से कोरोना पर वार

योग दिवस के साथ ही लोगों को यह मैसेज देने की कोशिश की जाएगी, कि योग हमारे लिए और हमारे शरीर के लिए महत्वपूर्ण है। योग करने से हम अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते है। ताकि हमारा शरीर कोरोना जैसे खतरों के लिए तैयार रह सकें।

Related posts

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन रामलीला में निभा रहे हैं राजा जनक की भूमिका

rituraj

कश्मीर घाटी में लगातार 36वें दिन कर्फ्यू जारी, जनजीवन अस्त-व्यस्त

bharatkhabar

माता सीता को ‘टेस्ट ट्यूब’ बताकर फंसे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, अदालत में शिकायत दर्ज

rituraj