January 28, 2023 2:42 am
featured दुनिया

डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को धमकी, कहा-  ईरान अमेरिकी संपत्ति या नागरिक पर हमला करता है तो नतीजा भुगतना होगा

trunmp डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को धमकी, कहा-  ईरान अमेरिकी संपत्ति या नागरिक पर हमला करता है तो नतीजा भुगतना होगा

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को सीधी चेतावनी देते हुए कहा है कि यूएस आर्मी ने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान कर ली है, और अगर ईरान किसी भी अमेरिकी संपत्ति या नागरिक पर हमला करता है तो इन पर बहुत तेजी से और बहुत विध्वंसक हमला करेगा. ट्रंप का ये जवाब इराक में अमेरिकी दूतावास और बलाद सैन्य ठिकानों पर रॉकेट हमले के बाद आया है. बता दें कि टॉप ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद भारतीय समय के मुताबिक शनिवार लगभग आधी रात को बगदाद में अमेरिकी दूतावास और बलाद एयर बेस पर ईरान समर्थक मिलिशिया रॉकेट से ताबड़तोड़ हमले किए हैं.

इन हमलों के बाद फ्लोरिडा में छुट्टियां गुजार रहे ट्रंप ने भी धमकी भरा संदेश ईरान समेत दुनिया को दिया. ट्रंप ने कहा कि ईरान अमेरिकी ठिकानों पर बदले के तौर पर हमले की बात कर रहा है. ट्रंप ने कहा कि कासिम सुलेमानी को मारकर अमेरिका ने दुनिया आतंकी नेता से मुक्ति दिलाई जो कि अमेरिकी समेत कई लोगों को मार चुका था. इसमें कई ईरानी भी शामिल थे.

ट्रंप ने कहा, “मैं ईरान को चेतावनी देता हूं कि यदि ईरान ने किसी भी अमेरिकी या अमेरिकी संपत्ति पर हमला किया तो हमने 52 ईरानी ठिकानों की पहचान की है (ईरान द्वारा बंधक बनाए गए 52 अमेरिकी बंदियों की याद में). इनमें से कई ठिकाने बेहद अहम हैं और ईरान की संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण हैं. इन ठिकानों और ईरान को भी बहुत तेजी से और बेहद सख्ती के साथ निशाना बनाया जाएगा, अमेरिका अब किसी तरह की धमकी नहीं चाहता है.” ट्रंप ने अपनी बात पर जोर देने के लिए अंग्रेजी के कैपिटल अक्षरों का इस्तेमाल करते हुए लिखा, “Iran WILL BE HIT VERY FAST AND VERY HARD”

इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने हमलावरों को धमकी दी है और कहा है कि उन्हें तलाशा जाएगा और उनका खात्मा किया जाएगा. ट्रंप ने कहा, “मेरे नेतृत्‍व में आतंकवादियों के प्रति अमेरिका की नीति स्‍पष्‍ट है, जिन्‍होंने भी किसी अमेरिकी को नुकसान पहुंचाया है या ऐसा करने की सोच रहे हैं. हम आपको तलाशेंगे करेंगे और आपका खात्‍मा करेंगे. हम हमेशा अपने राजनयिकों और अपने लोगों की रक्षा करेंगे।

Related posts

जौहर विश्वविद्यालय से आजम खान को हटाना पड़ेगा कब्जा, देखें और क्या लिखा है आदेश में

bharatkhabar

भारत ने जीत के साथ शुरू किया विजय अभियान

piyush shukla

बमाको की नियनो जेल से भागे 93 कैदी, 2 सुरक्षाकर्मी घायल

shipra saxena