happy new year क्या आप चाहते हैं नये साल में चमकदार होना तो इन आदतों को उतारें अपनी जिंदगी में

नई दिल्ली। नया साल आ चुका है और इस साल अगर आप चाहते हैं होना सुपरहिट तो इन आदतों को अपने जीवन में फटाफट उतारने की कोशिश करें। नये साल पर खुद को इतनी ऊंचाई पर पहुंचा दो कि आपके विरोधी आपके बारे में अपनी राय बदलने पर मजबूर हो जायें।

कुछ ऐसा डिसिजन करें ताकि दिन-ब-दिन आप आगे बढ़ते चले जायें। अगर आपको नहीं समझ में आ रहा है कि आपको क्या करना है तो इस आज हम आपको बतायेंगे कि आप कैसे बनेंगे नये साल में सुपरहिट-

करें नई शुरुआत

नए साल में सबकुछ नया होना चाहिए। पुराने अनुभवों से सीख लेते हुए आगे का सफर रोमांचक बनाना है। इसलिए अगर कुछ अधूरा रह गया था बीते साल में तो उसे इस साल पूरा करने का मन बना लें और समय सीमा तय कर लें कि इतने वक्त में मुझे यह पूरा करना है।

खुद से करें क्रियेटिव काम करने का वादा

नए साल पर अपने आपसे कुछ ऐसे प्रॉमिस करने की परंपरा है, जिनके जरिए हम खुदे को बेहतर इंसान बना सकें। साथ ही लाइफ में कुछ नया ऐड कर सकें। आप कोई ऐसा अच्छा और क्रिऐटिव काम करने का वादा खुद से कर सकते हैं, जिसे आप लंबे समय से करना चाह रहे हैं पर कर नहीं पा रहे हैं।

जीवन में कुछ तो तय करें अपना टारगेट

कोई दो गोल ऐसे तय करें, जिन्हें आप नए साल में पूरा करने के लिए जी-जान लगा देंगे। फिर 6 महीने में पहला गोल और बाद के 6 महीने में दूसरा गोल पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित कर लीजिए। पहला गोल पूरा करने के बाद ही आपको बहुत खुशी मिलेगी। यह अहसास अपने आपको खुशियों से भर देनेवाला होगा।

परिवार के बारे में बनायें बेहतर योजना

जरूरी नहीं कि आप केवल अपने लिए ही गोल सेट करें। पूरी फैमिली मिलकर भी कोई गोल सेट कर सकती है। इसमें सेविंग्स गोल, ट्रैवलिंग गोल, नो झगड़ा गोल जैसे कई मजेदार गोल शामिल हो सकते हैं।

गोल्डन कैरियर का बुनें ताना-बाना

आप नए साल में अपने लिए करियर गोल भी सेट कर सकते हैं कि इस साल आप अपने करियर में क्या अचीव करना चाहते हैं। इसके हिसाब से आज से ही तैयारी करना शुरू कर दें।

संबंधों की बनायें माला

अगर आपका रिलेशनशिप झगड़ों और कड़वी यादों से भरा है तो आप इस साल अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का रेजोल्यूशन ले सकते हैं। खुद से वादा करें कि बहस नहीं करनी है साथ ही पार्टनर की सराहना करना और उसे अच्छे काम पर कॉम्प्लिमेंट्स देना है।

अपने पर्सनैलिटी को करें इंप्रूव

आप अपनी पर्सनैलिटी ग्रूम करना चाहते हैं, वेट लूज करना चाहते हैं, कोई नया काम सीखना चाहते हैं तो आप इस नए साल में ऐसा करने का प्रॉमिस अपने आपसे कर सकते हैं। तो लिस्ट बना लें कि आपको कौन-सा गोल अचीव करने के लिए क्या-क्या काम करने की जरूरत है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित फैक्टरी में लगी भीषण आग, फिर ढह गई इमारत, दमकल समेत कई लोग दबे

Previous article

भारत के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के बयान पर भड़का पाकिस्तान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.