Untitled 24 डीएम ने दिया आदेश, लखनऊ में मास्क  व सोशल डिसटेंसिग अनिवार्य
लखनऊ: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिसके बाद स्वाथ्य विभाग व जिला प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर के तमाम प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब जिला प्रशासन की तरफ से भी तैयारी की गई है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने पहले की तरह  प्रतिष्ठानों और सार्वजनिक जगहों पर कड़ाई से कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन करने का आदेश दिया है।
790dc0c4 d181 4773 8472 74e19e56908a डीएम ने दिया आदेश, लखनऊ में मास्क  व सोशल डिसटेंसिग अनिवार्य
कोरोना संक्रमित मरीजों की वृद्धि के चलते दिया आदेश
लखनऊ में बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। जो कि एक बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में कोरोना चेन को जल्द से जल्द तोड़ने का प्रयास हर स्तर पर किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यह आदेश दिया है  कि पूर्व में लागू व्यवस्था को लेकर कड़ाई के साथ सभी प्रतिष्ठानों कार्यस्थलों में लागू कर दी जाए।
सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्यता सुनिश्चित किया जाए तथा सभी प्रतिष्ठानों पर बिना मास्क के प्रवेश, बिक्री प्रतिबंधित की जाए एवं सैनीटाइज़र का प्रयोग प्रवेश द्वार कार्यस्थल पर अनिवार्य सुनिश्चित हो सके। इसके अतिरिक्त सभी कार्यालय प्रतिष्ठान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन पूर्व की भांति करेंगे। जिससे कोविड-19 प्रकरणों पर प्रभावी रोकथाम लगाई जा सके और यह सभी आदेश का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। इनका उल्लंघन महामारी अधिनियम के अंतर्गत दंडनीय अपराध की श्रेणी में आएगा।
प्रतिष्ठानों व कार्यस्थलों पर आने वाले विजिटर्स का स्पष्ट विवरण रखना जरूरी
प्रतिष्ठान और कार्यस्थल पर आने वाले बाहरी विजिटर्स व ग्राहकों का विवरण रखने की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि यदि कोई भी कार्य स्थल या प्रतिष्ठान खुले हुए हैं और वहां पर लोग बाहर से आ रहे हैं। तो उनकी पूरी जानकारी एक रजिस्टर पर लिखी जाए। जिससे कि यदि कभी कोई कोरोना मरीज सामने आता है। तो रजिस्टर के माध्यम से उसके संपर्क में आए हुए लोगों को चिन्हित कर समय रहते उचित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सके।
नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम  मास्क ना पहनने वालों पर करेंगी कार्रवाई
राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगी है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम को लेकर के तमाम तरह की तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में डीएम अभिषेक प्रकाश ने स्वास्थ विभाग, नगर निगम व पुलिस के आला अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर के सख्त निर्देश दिए।
उन्होंने कहा है कि राजधानी लखनऊ में यदि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लोग कोरोनावायरस की गाइडलाइन्स का पालन नहीं करेंगे तो प्रशासनिक की नगर निगम व पुलिस की संयुक्त टीमें  उन पर कार्रवाई करेंगे। इसी कड़ी में भीड़ भाड़ वाले इलाके जैसे बस स्टैंड, टेंपो स्टैंड, अस्पताल व अन्य सार्वजनिक जगहों पर रहेंगे और लोगों पर नजर रखेंगे। इन टीमों का खासतौर से सावधान रहेगा की सार्वजनिक जगह पर लोगों ने मास्क का उपयोग किया है या नहीं, उचित दूरी हैं या नहीं। यदि इस तरह की कमियां मिलेंगे तो वहीं पर ही इन टीमों को कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर दी बधाई

Previous article

प्रयागराज: मस्जिद पर लाउडस्पीकर मामले ने पकड़ा तूल, आईजी ने लिया एक्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.