featured उत्तराखंड

जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, कहा ग्राम स्तर तक जाकर की जाए टैस्टिंग

Capture 6 जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, कहा ग्राम स्तर तक जाकर की जाए टैस्टिंग

Nirmal Almora जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, कहा ग्राम स्तर तक जाकर की जाए टैस्टिंगनिर्मल उप्रेती, संवाददाता, अल्मोड़ा

अल्मोड़ा में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने वर्चुवल माध्यम से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा बैठक की। जिसमें उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारी और प्रभारी चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

‘वैक्सीनेशन अभियान अच्छा चल रहा है’

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 45 साल से ऊपर की आयु के लोगों का वैक्सीनेशन अभियान वर्तमान में अच्छा चल रहा है। जो अब तक 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। उन्होंने कहा कि छूटे हुये लोगों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द पूरा कर लें। साथ ही अगले 10 दिनों के अन्तर्गत शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।

‘ग्राम स्तर तक जाकर टैस्टिंग करें’

डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में सभी विकास खण्डों में ग्राम स्तर तक जाकर टैस्टिंग की जाय। जिसमें राजस्व उपनिरीक्षकों की सहायता ली जाए। उन्होंने बीएलओ के माध्यम से वितरित की जा रही आइवरमेक्टिन दवा के वितरण में और तेजी लाने के निर्देश दिये। और कहा कि ये दवा प्रत्येक परिवार को दी जाय यह सुनिश्चित कर लें।

‘नगरीय क्षेत्र में भी अधिकारी ध्यान दें’

वहीं उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्र में भी इसके वितरण में तेजी लाई जे। इसके अलावा उन्होंने कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों और लक्षण वाले व्यक्तियों जिनके द्वारा कोरोना जांच करायी गयी हो उनको होम आइशोलेशन किट तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

Related posts

9 अगस्त को होगा राज्यसभा उपसभापति चुनाव, विपक्ष के लिए बड़ी चुनौती

rituraj

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर पद्मावत को दी हरी झंडी, राज्य सरकारों को झटका

Vijay Shrer

मेरठ : विद्युत विभाग की लापरवाही से लगी आग पर पाया गया काबू

Rahul