featured धर्म

23 जनवरी 2022 का राशिफल: रविवार का दिन आपके लिए है खास, जानें आज का राशिफल

aaj ka rashifal

आज 23 जनवरी 2022 रविवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है। पंचांग के अनुसार कन्या सिंह राशि में गोचर कर रहा है। आइए जानते हैं, कि कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए।

मेष
आज आपको खुद पर भरोसा रखते हुए दिन बिताना चाहिए। किसी की बातों में आने से बचें अन्यथा कोई समस्या जन्म ले सकती है। जिसका निदान मिलने में मुश्किलें आएंगी। ऑफिस में आपके काम काफी हद तक सरल हो जाएं। छोटी-मोटी बीमारी परेशान कर सकती है, जिसके लिए अलर्ट रहना अति आवश्यक है। रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता आएगी।

वृष
आज का दिन पेंडिंग कार्यों को निपटाने के लिए बहुत अच्छा है। इस पर जोर देने से काम को समय पर खत्म करने में आसानी होगी। सोच -विचार कर कार्यों में बदलाव करें। ऑफिस में काम को लेकर सतर्क रहें। मौज मस्ती के मूड में कम रहे। छोटे भाई की संगति पर नजर रखें।

मिथुन
आज के दिन करियर को लेकर चिंता रहेगी, जिसके कारण कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। ऑफिस में बॉस कार्यों की सराहना करेंगे। कर्मक्षेत्र में छवि अच्छी होगी। सिर दर्द परेशान करेगा इसलिए सतर्क रहें। घर में सदस्यों की मदद से काम पूरे होंगे, जो काम काफी दिनों से अटके हुए हैं उसके लिए जीवनसाथी के साथ विचार-विमर्श करें। अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क
आज आपकी राशि में द्विस्वभाव लोगों से बच कर रहना होगा। ऐसे लोगों पर बिल्कुल भी विश्वास न करें जो आपके सामने आपके जैसे हो और दूसरों के सामने दूसरों के जैसे हों। ऑफिस में कार्यों की समीक्षा हो सकती है, जिससे बॉस के कोप का भागी बनना पड़ सकता है। संतान की शिक्षा को लेकर दिक्कत हो सकती है, इसलिए उनकी पढ़ाई पर नजर रखना शुरू कर दें।

सिंह
आज के दिन अलर्ट रहते हुए किसी भी प्रकार का जोखिम उठाएं। सरकारी नौकरी करने वाले को लाभ होगा। पदोन्नति या आय में वृद्धि से संबंधित खबर मिल सकती है। ऑफिस में पहुंचते ही अपने काम पर ध्यान दें। कंधे में दर्द होने की आशंका है, इसलिए दिनचर्या में योग शामिल करें। परिवार में उचित सामंजस्य बना रहेगा, वातावरण में भी प्रफुल्लता रहेगी।

कन्या
आज कन्या राशि वालों के विचारों में नकारात्मकता बढ़ेगी. जिसके कारण मानसिक अशांति बनी रहेगी। ऑफिस में उच्चाधिकारियों की बातों का प्रतिउत्तर देने से बचें। व्यापारियों के लिए अच्छी खबर है। खुदरा व्यापार में सुधार होने की भी संभावना है। हेल्थ को लेकर सलाह है कि अग्नि से दूर रहें और दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग की भावना रहेगी।

तुला
तुला राशि वाले दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें क्योंकि आपका स्वभाव ही आपकी व्यक्तित्व को बनाएगा। ऑफिस में कार्यों का भार अधिक रहेगा, जिसको लेकर तनाव हो सकता है। पेट में संबंधित कोई समस्या हो सकती है इसलिए खानपान में फाइबर युक्त भोजन करें। परिवार के लोग आपकी बातों को गंभीरता से लेंगे, ऐसे में उनकी समस्याओं को सुने और उचित सलाह देने की कोशिश करें।

वृश्चिक
आज के दिन की शुरुआत चुनौतियां भरी हो सकती है, जिसको लेकर कई परेशानियां सामने आएगी। ऑफिस में विरोधियों की गतिविधियों पर नजर रखें, क्योंकि वर्तमान में वह आपके काम में विघ्न डालने की कोशिश करेंगे। बिजनेस को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से चोट-चपेट लगने की आशंका है इसलिए अलर्ट रहें।

धनु
आज का दिन इनके पक्ष में रहने वाले है, परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। बस इस मौके को भुनाने की आवश्यकता है। नौकरीपेशा लोगों को कुछ बेहतर अवसर तलाश पाएंगे, जो लोग काफी समय से अच्छी नौकरी की तलाश में हैं। गलत खानपान के कारण चेस्ट में जलन होने की आशंका है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी।

मकर
आज के दिन सकारात्मक ग्रह मकर राशि वालों के ज्ञान में वृद्धि कराने वाला है। ज्ञान का विस्तार होगा, जिससे सकारात्मक विचारों की गिनती में इजाफा होगा। सेहत संबंधी उतार-चढ़ाव रहेंगे, जिसके लिए अलर्ट रहें। परिवार के प्रति लापरवाही न रहें। परिवारजनों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में नजदीकियां आएंगी।

कुंभ
कुंभ राशि वाले आज के दिन मन में निराशा को स्थान न दें, क्योंकि निराश दिन की शुरुआत से अंत तक परेशानी ही देगा। इनकम के साथ खर्चे भी ज्यादा रहेंगे, ऐसे में खर्चे पर नियंत्रण रखने की सलाह है। आर्थिक मामलों पर किसी पर भी भरोसा न करें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। रोगों से लड़ने की ताकत बढ़ाएं, जिसके लिए खानपान में इम्यूनिटी बूस्ट करने वाले खाद्य पदार्थ शामिल करें।

मीन
आज किसी ज्ञानी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी सलाह उन्नति कारक साबित होगी। पिछले दिनों मन में यदि इनसिक्योरिटी की भावना आ रही थी तो वह दूर हो सकती है। ऑफिस में पदोन्नति या आय में वृद्धि होने की संभावना बनती नजर आ रही है। व्यापारियों को फिलहाल रिस्क नहीं लेना है। मौसम के बदलाव से अपना ध्यान रखना चाहिए। खांसी, जुकाम, बुखार जैसी समस्या अपनी गिरफ्त में ले सकती है।

Related posts

यूपी चुनाव को लेकर शाह की हुंकार: मतदाताओं की पसंद होगी भाजपा

bharatkhabar

विश्व दुग्ध दिवस के मौके पर राधा मोहन सिंह की बड़ी बातें

mohini kushwaha

कार्तिक पूर्णिमा पर बिहार में गंगा-गंडक संगम में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Neetu Rajbhar