featured धर्म

20 जुलाई 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: 20 जुलाई 2023 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। जानिए आज का राशिफल…..

मेष
आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस में आपके साथ अच्छी परिस्थिति बनने से रोज की अपेक्षा आज अधिक फायदा होगा । आज नए लोगों से सम्पर्क आगे चलकर आपको लाभ दिलाएगा । स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए ऑयली खाने से बचना चाहिए ।

वृष
आज का दिन खुशियाँ लेकर आया है। आज घर पर अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होगी। आज समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा। छात्रों को कम मेहनत में अच्छा परिणाम मिलेगा। जल्द ही कोई बड़ी सफलता भी हासिल होगी ।

मिथुन
आज आपने भावनात्मक व्यवहार को छोड़कर कार्यों को करें तो अच्छा रहेगा। आज जॉब में प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं । आज आप लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। व्यापार में आपको फायदा होगा। लवमेट्स आज डिनर का प्लान बनायेंगे।

कर्क
आज कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी अन्य के सामने न रखें। आज आप विवादों में पड़ने से बचें वरना बात सुलझने के बजाय उलझ जायेगी । अनजान लोगों को उधार देने से बचें । दाम्पत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा । काम के प्रति अपनी एकाग्रता को भटकने न दें। कार्यक्षेत्र से जुड़ी आपकी सभी समस्याएं सुलझ जाएगी। लवमेट्स को सरप्राइज मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। संतान सुख मिलने का योग बना हुआ है।

कन्या
आज का दिन खुशियां लेकर आया है । जीवनसाथी के साथ कई दिनों से चली आ रही गलतफहमी, आज दूर हो जायेगी। अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें। आज ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। छात्रों को आज किसी प्रतियोगी परीक्षा का बेहतर परिणाम हासिल होगा।

तुला
आज सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आयेगी, जिससे आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार के सारे लोग घर के कार्यों में एक दूसरे की मदद करेंगें।

वृश्चिक
आज का दिन खास रहने वाला है। आज आपका परफॉरमेंस बॉस को इम्प्रेस करने में कामयाब रहेगी । इस राशि के साहित्य से जुड़ें लोगों के लिये आज का दिन अच्छा है। आज आपको जीवनसाथी की ओर से कुछ अच्छा सा उपहार मिलेगा। जी

धनु
आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है । आज आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। विवाहितों के लिये आज का दिन शानदार रहने वाला है । जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिलेगा । लवमेट्स आज अपने रिश्ते के बारे में घर वालों को बताएंगे।

मकर
आज का दिन अच्छा रहेगा । महत्वपूर्ण मसलों पर दोस्तों से बातचीत करेंगे। साथ ही उनका सहयोग भी आपको प्राप्त होगा> इस राशि के जो लोग कपड़ा व्यापारी हैं आज उन्हें कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नये आसार मिलेंगे । आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।

कुंभ
आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है । आज अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कारगर साबित होगी । परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा । इस राशि के छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलता रहेगा।

मीन
आज का दिन शानदार रहने वाला है । आज पूरे दिन आपके चेहरे पर प्रसन्नता दिखेगी। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। आज बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिये जायेंगे। दाम्पत्य जीवन में नयी नयी खुशियाँ आएंगी।

Aaj Ka Panchang: आज 20 जुलाई 2023 गुरुवार का दिन है। सावन मास की शुक्ल पक्ष तृतीया पूर्ण रात्रि तक है। सूर्य -सूर्य कर्क राशि पर है,, योग- सिद्धि योग 11:22 AM तक, उसके बाद व्यातीपात योग , करण -करण तैतिल 05:44 PM तक, बाद गर है, आज का दिन बहुत ही शुभ फलदायक है। देखिए आज का पंचांग…

आज 20 जुलाई का पंचांग

  • हिन्दू मास एवं वर्ष
  • शक सम्वत- 1945 शुभकृत्
  • विक्रम सम्वत- 2080
  • तिथि- तृतीया पूर्ण रात्रि तक
  • नक्षत्र- अश्लेशा 10:55 AM तक उसके बाद मघा
  • करण- तैतिल और गर
  • पक्ष- शुक्ल पक्ष
  • योग- व्यातीपात
  • वार- गुरुवार

आज सूर्योदय- सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय- 5::56 AM
  • सूर्यास्त– 7:10 PM

आज चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय

  • चन्द्रोदय- 7:50 AM 20 जुलाई
  • चन्द्रास्त- 9:13 PM 20 जुलाई
  • राहु काल 02:12 PM से 03:51 PM तक

Related posts

Corona in Delhi: दिल्ली में कोरोना का कोहराम, 24 घंटे में 16000 से अधिक नए केस, 2 मरीजों की हुई मौत

Neetu Rajbhar

प्रद्युम्न हत्याकांड: कंडक्टर समेत रेयान अफसर की कोर्ट में पेशी

Pradeep sharma

दिल्लीः VHP के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया 91 साल की आयु में निधन

mahesh yadav