featured धर्म

Aaj Ka Rashifal : 2 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, आइए जानें आज का राशिफल

aaj ka rashifal 7 Aaj Ka Rashifal : 2 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, आइए जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal : 2 जून 2022 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित माना गया है। इस दिन विधि- विधान से विष्णु भगवान की पूजा- अर्चना की जाती है। जानिए आज का राशिफल……

मेष
घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं गृहसज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

वृष
मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। आत्मसंयत रहें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मिथुन
कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में अफसरों का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान भी हो सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें।

कर्क
मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। माता-पिता का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित मान मन में रहेंगे।

सिंह
मन कुछ परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में वृद्धि के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। भाइयों से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं।

कन्या
शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। बातचीत में संयत रहें। धार्मिक संगीत में रचि बढ़ सकती है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं।

तुला
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है।

वृश्चिक
आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन परेशान हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। माता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परिवार में चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं।

धनु
मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। भवन की साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है।

मकर
नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में वृद्धि के साथ स्थान परिवर्तन के योग हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

कुंभ
मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। पिता से धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आएंगी।

मीन
दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मानसिक कठिनाइयां बढ़ सकती हैं। परिवार में धार्मिक कार्य रहेंगे।

Related posts

लीबिया में सभी 6 भारतीय बंधक रिहा, सुषमा ने अफसरों की तारीफ

shipra saxena

कोरोना का रोना हुआ खत्म, दुनिया के इस देश को दवाई बनाने में मिली बड़ी सफलता..

Mamta Gautam

दिल्ली को दहलाने के लिए दाऊद की साजिश

bharatkhabar