January 29, 2022 6:33 am
धर्म

घर और दुकान में भूलकर भी ना लगांये ऐसी देवी-देवताओं की तस्वीरें

pooja path 1 घर और दुकान में भूलकर भी ना लगांये ऐसी देवी-देवताओं की तस्वीरें

कई बार हम जाने- अनजानें में पूजा करते हैं. या फिर देवी- देवताओं की तस्वीर लगा लेते हैं, जिनके बारे में हमें जानकारी नहीं होती, और शुभ फल मिलने की जगह हमें अशुभ फल मिलने लगता हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको किन देवी-देवताओं की फोटोज कहां पर लगाना चाहिये और कहां नहीं

devta poja घर और दुकान में भूलकर भी ना लगांये ऐसी देवी-देवताओं की तस्वीरें

बता दें कि वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में अहम रोल होता है। इसकी सही जानकारी ना होने पर हमारे घर में निगेटीव एनर्जी, रिश्तों में तकरार जैसी परेशानी होने लगती हैं, साथ ही पैसे से जुड़ी हुई समस्यायें भी होने लगती हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर के पूजा मंदिर में भी वास्तुदोष हो सकता हैं। इसलिये हमें घर के पूजा घर में भी ध्यान देना चाहिये जिससे जो हम पूजा कर रहे हैं उसका फल हमें और हमारे परिवार को मिल सके।

वास्तुशास्त्र में पूजा घर से जुड़े कुछ नियमों का  अगर आप ध्यान रखते हैं तो आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है है। चलिये जानते हैं  दुकान, फैक्ट्री, ऑफिस आदि में बने हुए  पूजा घर में आपको किन- किन बातों का ध्यान रखना चाहिये।

क्योंकि शायद ही कोई ऐसा हो जिसका दुकान, फैक्ट्री, ऑफिस में पूजा का मंदिर ना हो। क्योंकि हर कोई अपने कामकाज को  भगवान का आर्शीवाद लेकर ही शुरु करता है। वास्तु के मुताबिक दुकान, फैक्ट्री, ऑफिस के पूजा घर में भगवान श्री गणेश, मां सरस्वती और मां लक्ष्मी की बैठी हुई फोटो कभी नहीं लगानी चाहिए। वास्तु के मुताबिक, दुकान, फैक्ट्री या ऑफिस में इन तीनों भगवान की बैठी हुई फोटो को लगाना  अशुभ माना जाता है।

आपको बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि माता सरस्वती की बैठी हुई फोटो लगाने का मतलब  है कि ज्ञान का बैठ जाना। यानी आपके  अंदर बुद्धि, विवेक और ज्ञान का अभाव होना।

वहीं गणेश जी की बैठी हुई फोटो से ना तो शुभ होगा और ना ही लाभ आएगा। इसलिए दुकान, फैक्ट्री या दफ्तर आदि में इन भगवान की बैठी हुई फोटो नहीं लगानी चाहिए।

ये कुछ बातें है जो आपको ध्यान में रखते हुए अपने दुकान, फैक्ट्री, ऑफिस के वास्तु का ध्यान रखना है, और धन लक्ष्मी आप पर कृपा बरसायें इसी तरह से आपको पूजा पाठ करना चाहिये। ताकि आपकी किस्मत चमके और जीवन में खुशहाली रहे।

Related posts

यें थी श्री राम की बड़ी बहन इसलिए त्याग दिया गया था

mohini kushwaha

आज है शीतला सप्तमी का व्रत, ऐसे करें मां शीतला की पूजा और आरती, जानें माता की कहानी …

Rahul

165 साल बाद बना संयोग, पितृपक्ष के 1 महीने बाद होगी नवरात्र

Samar Khan