केंद्र की प्रताड़ना के बावजूद शिक्षा एवं स्वास्थ्य में हुआ बेहतरीन कार्य: केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर दिल्ली सरकार की पीठ थपथपाई। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने हमे खूब प्रताड़ित किया, हमारे विधायकों पर फ़र्ज़ी केस करवाये, मेरे ऊपर सीबीआई रेड करवाई लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। केजरीवाल ने नजफगढ़ में एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘आज सारा देश मानता है कि ‘आप’ की सरकार में शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली में बहुत क्रांति आई है, सरकारी स्कूलों का कायापलट हो रहा है। इस साल सरकारी स्कूलों के नतीजे प्राइवेट स्कूलों से 10% बेहतर आये हैं।

arvind Kejriwal
arvind Kejriwal

बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपने विधायकों की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘हमारे विधायक ने खुद अपने दोनों बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाया है, इससे बड़ा सर्टिफिकेट और कुछ नहीं हो सकता है। केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘दिल्ली में अब हर एक-एक किलोमीटर पर मोहल्ला क्लीनिक बनना शुरू हो गए हैं, इन मोहल्ला क्लीनिकों की तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है।

वहीं केजरीवाल ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, ‘इन्होंने हमे खूब प्रताड़ित किया, हमारे विधायकों पर फ़र्ज़ी केस करवाये, मेरे ऊपर सीबीआई रेड करवाई ,लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला, लेकिन अंत में आज इन्होंने हमारे 20 विधायक अयोग्य करार कर दिए।’ उल्लेखनीय है कि लाभ के पद के मामले में निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी है।