featured बिज़नेस

पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर खाताधारकों का प्रदर्शन जारी, प्रदर्शन के दौरान खाताधारक की मौत

sanjay gulati पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर खाताधारकों का प्रदर्शन जारी, प्रदर्शन के दौरान खाताधारक की मौत

मुंबई: पंजाब और महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में जमा पैसे निकालने की सीमा तय किए जाने के बाद से खाताधारकों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच एक खाता धारक की प्रदर्शन के दौरान मौत हो गई। 51 वर्षीय संजय गुलाटी सोमवार को मुंबई के किल्ला कोर्ट के बाहर प्रदर्शन में शामिल हुए। इसके बाद सदमे से उनकी मौत हो गई। संजय के परिवार का 90 लाख रुपया पीएमसी बैंक में जमा था, इसके पहले उनकी जेट एयरवेज से नौकरी चली गई थी।

बता दें कि संजय गुलाटी मुंबई के ओशिवारा इलाके में रहने वाले थे। प्रदर्शन के बाद घर लौटे तभी उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी. संजय गुलाटी के बैंक में 90 लाख रुपये जमा थे। संजय गुलाटी के एक पड़ोसी ने कहा, ”कल जब हम किल्ला कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करने पोहचे थे तब संजय गुलाटी भी हमारे साथ थे। जेट एयरवेज से नौकरी जाने के बाद से ही वो टेंशन में थे। घर की माली हालत बद से बत्तर होती जा रही थी। उनके 2 बच्चे है जिसमें से एक कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। घर में बूढ़े पिता हैं.। उन्हें इन सब बातों की चिंता सता रही थी।

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सोमवार को संकट में फंसे पीएमसी बैंक के ग्राहकों के लिये निकासी सीमा 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये प्रति खाताधारक कर दी है। यह तीसरा मौका है जब आरबीआई ने ग्राहकों को राहत देते हुये निकासी सीमा बढ़ायी है। शुरुआत में आरबीआई ने छह महीने की अवधि में प्रति खाता निकासी सीमा 1,000 रुपये तय की थी जिसे बाद में बढ़ाकर 10,000 रुपये और फिर 25,000 रुपये किया गया था। रुपये निकाले जाने की सीमा तय किए जाने के बाद से ही खाता धारक प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें यह भी डर है कि कहीं बैंक में जमा पैसा डूब नहीं जाए।

Related posts

Share Market Today: तेजी पर खुला शेयर बाजार, बढ़त के साथ कारोबार कर रहे सेंसेक्स और निफ्टी

Rahul

इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अगले आदेश तक बंद रहेंगी अदालतें..

Mamta Gautam

रणवीर सिंह इन दिनों आलिया भट्ट के साथ अपनी फिल्म गली बॉय के प्रमोशन में व्यस्त

Rani Naqvi