1467111319 maxresdefault दिल्ली का समोसा बना ब्रिटेन में छाया, सरकार बनाएगी समोसा वीक

लंदन। समोसे हर किसी का मनपसंद है। यूं तो भारत में हर राज्य में अलग-अलग पकवानों की खुशबु आपको नजर आ जाएगी, लेकिन समोसे की लोकप्रियता के आगे सब फीके लगते हैं। अब समोस की लोकप्रियता देश में ही बल्कि समुंदर पार भी पहुंच गई है। दरअसल ब्रिटेन में समोसे की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए आने वाले महीने ‘नेशनल समोसा वीक’ का आयोजन किया जाएगा। लीसेस्टर निवासी पाकिस्तान मूल के मीडियाकर्मी रोमैल गुलजार इसका आयोजन कर रहे हैं। बता दें कि रोमैल ने पहले भी लीसेस्टर करी अवार्ड की शुरुआत की थी।1467111319 maxresdefault दिल्ली का समोसा बना ब्रिटेन में छाया, सरकार बनाएगी समोसा वीक

9 से लेकर 13 अप्रैल तक चलने वाले ‘नेशनल समोसा वीक’ में यूके के 6 शहर हिस्सा लेंगे। इस दौरान समोसे को बनाने से लेकर कई तरह की प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी. खबर है कि इस आयोजन के जरिए आने वाले पूरे पैसे का मानसिक बीमारी से ग्रस्त लोगों और देश के लिए शहीद हुए पुलिस अधिकारियों के परिवार के लोगों के लिए प्रयोग किया जाएगा।
तिकोने आकार का समोसा पश्चिम एशिया से आया था जिसके बाद यात्रा करने वाले कारोबारियों के साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और भारत में फैल गया। बता दें कि दुनिया का सबसे लजीज समोसा भारत की राजधानी दिल्ली में मिलता है।

हार्ट अटैक के खतरे से बचाएगा व्यायाम : शोध

Previous article

आ रही कामदा एकादशी ऐसे करे पूजन-मिलेगा लाभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.