September 28, 2022 8:49 pm
featured देश

भारी बारिश ने दिल्ली को किया तबाह, बारिश के बाद सड़कों पर हुआ जलजमाव

images 7 भारी बारिश ने दिल्ली को किया तबाह, बारिश के बाद सड़कों पर हुआ जलजमाव

शहर में रिकॉर्ड बारिश होने के एक दिन बाद आज सुबह एक बार फिर दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे यातायात की आवाजाही और दैनिक जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने आज सुबह दिल्ली के लिए और बारिश की भविष्यवाणी की है, जो वर्तमान बादल पैच के कारण है, जो उत्तर की ओर बढ़ रहा है और सुबह दिल्ली के क्षेत्र को पार करेगा। भारी बारिश के सुबह के वक्त में ही रुकने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, नई दिल्ली की कई सड़कों पर आज सुबह भी पानी भर गया। दिल्ली के रिंग रोड इलाकों में भारी वर्षा दिखाई दे रही है, जिससे व्यस्त क्षेत्र में पानी का ठहराव हो गया है, जिससे यातायात बाधित हो गया है। हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आश्वासन दिया है कि दिल्ली में भारी बारिश आज दिन में कम हो जाएगी।

images 1 3 भारी बारिश ने दिल्ली को किया तबाह, बारिश के बाद सड़कों पर हुआ जलजमाव

दिल्ली-एनसीआर के आसपास के इलाकों में भी आंधी और तेज बारिश हुई। IMD ने कहा कि लोनी देहात, हिंडन वायु सेना स्टेशन, एनसीआर में इंदिरापुरम और उत्तर प्रदेश के मोदीनगर, बागपत, खेकरा में आज हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी। नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, हिसार, हरियाणा के गन्नौर और उत्तर प्रदेश के दौराला, मेरठ, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर सहित दिल्ली-एनसीआर के अन्य इलाकों में भी आज सुबह इसी तरह की भारी बारिश होगी।

बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई

दिल्ली में रिकॉर्ड बारिश ने बुधवार को तबाही मचा दी, क्योंकि चाणक्यपुरी, कनॉट प्लेस, आईटीओ, जनपथ और रिंग रोड में डिप्लोमैटिक एन्क्लेव सहित शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में यातायात बाधित हो गया। IMD के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को 112.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 19 साल में सितंबर में सबसे ज्यादा एक दिन में हुई बारिश है। 

images 2 3 भारी बारिश ने दिल्ली को किया तबाह, बारिश के बाद सड़कों पर हुआ जलजमाव

मालूम हो कि कई स्थानों पर व्यापक जलजमाव के कारण कई प्रमुख हिस्सों पर यातायात रेंगने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रमुख जलजमाव वाले कुछ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में चाणक्यपुरी के डिप्लोमैटिक एन्क्लेव, लोधी रोड, कनॉट प्लेस, मिंटो रोड अंडरपास, पंचकुइयां रोड, जनपथ, अकबर रोड, इंडिया गेट के पास की सड़कें, वसंत कुंज, रिंग रोड और रोहतक रोड शामिल हैं। आपको बता दें कि स्थानीय लोगों ने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सड़कों, कॉलोनियों और बाजारों में जलमग्न सड़कों के फोटो और वीडियो भी अपलोड किए।

Related posts

विधानसभा का घेराव करने जा रहे अकाली-भाजपा के नेता गिरफ्तार

lucknow bureua

लखीमपुर खीरी हिंसा : प्रशासन और किसानों के बीच बैठक समाप्त, 45-45 लाख मुआवजे पर बनी सहमति

Neetu Rajbhar

Whatsapp पर Fake News फैलने से रोकें, अपनाएं ये 5 तरीके

Shailendra Singh