featured देश हेल्थ

दिल्ली के तीन जेलों में कोरोना विस्फोट, 66 कैदियों और 48 जेल पॉजिटिव

tihar jail 1529209394 दिल्ली के तीन जेलों में कोरोना विस्फोट, 66 कैदियों और 48 जेल पॉजिटिव

दिल्ली के तीन जेलों में बंद 66 कैदियों और 48 जेल कर्मचारियों ने अब तक कोविड का परीक्षण किया है। जेल अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

वहीं, जेल अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि 66 कैदियों और 48 जेल कर्मचारियों में करवाएं गए कोरोना टेस्ट में तिहाड़ जेल में 42 कैदी और 34 जेल कर्मचारी, मंडोली जेल में 24 कैदी और 8 जेल कर्मचारी और रोहिणी जेल के 6 जेल कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं।

कारागार डिस्पेंसरी को ‘कोविड देखभाल केन्द्र’ में तब्दील
वहीं, जेल अधिकारियों ने बताया कि तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल परिसर में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कारागार डिस्पेंसरी को ‘कोविड देखभाल केन्द्र’ में तब्दील कर दिया गया है। तिहाड़ में स्थापित एक ऑक्सीजन संयंत्र भी जल्द काम करना शुरू कर देगा।

बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए बनाए गए पृथकवास कक्ष
वहीं, जेल अधिकारियों ने बताया कि उन कैदियों के लिए कई ‘मेडिकल आइसोलेशन सेल’ स्थापित किए गए हैं, जिनमें संक्रमण के मामूली लक्षण हैं। वहीं, जिन मरीजों में संक्रमण का कोई भी लक्षण नहीं है, उनके लिए कारागार परिसर में ही अलग से ‘पृथकवास कक्ष’ बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में कोरोना का कहर: देश में मिले 11 लाख से ज्यादा मरीज, बना नया रिकार्ड

जेल अधिकारियों ने बताया कि तिहाड़ में 120 बिस्तरों का और मंडोली में 48 बिस्तरों का ‘कोविड केयर सेंटर’ बनाया गया है। जेल प्रशासन ने बताया कि कैदियों और कर्मचारियों की देखभाल के लिए उन्होंने चार समितियों का गठन किया है।

Related posts

यूपी: आगरा में स्कूली बच्चों से भरी वैन गड्ढे में गिरी, सभी बच्चे सकुशल

Rahul

India vs New Zealand: 18 जनवरी से न्यूजीलैंड-भारत के बीच खेली जाएगी ODI और T20 सीरीज, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Rahul

अमेरिका ने भारत की एनएसजी सदस्यता के प्रति समर्थन को दोहराया

bharatkhabar