WhatsApp Image 2021 01 30 at 9.27.47 PM Farmers Protest: यूपी के बागपत में आज महापंचायत, बड़ौत में भारी पुलिस बल तैनात
मुजफ्फरनगर में हुई किसानों की पंचायत का दृश्य

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार 70 दिन से चल रहा है। किसान अभी भी दिल्ली के चारों और डेरा डालकर बैठे हैं। टैक्टर रैली के दौरान गणतंत्र दिवक को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद लग रहा था कि शायद अब किसान आंदोलन कमजोर पड़ जाएगा। और कमजोर पड़ता दिखाई भी दिया जब यूपी सरकार ने धरनास्थल खाली कराने के आदेश दिए लेकिन राकेश टिकैत की भावुक अपील ने बाद एक बार फिर आंदोलन में जान फूंक दी। इसी के साथ आज यानी रविवार को बड़ौत में किसानों की महापंचात होनी है और उसी पर सबकी निगाहें हैं।

 

किसानों के समर्थन में आज यूपी के बागपत में आज सर्वखाप ने महापंचायत बुलाई है. ये महापंचायत बागपत के बड़ौत में दोपहर 12 बजे शुरू होगी. हालांकि एक बार फिर बिना प्रशासन की अनुमति के पंचायत हो रही है. प्रशासन का कहना है कि यदि अनुमति के बिना पंचायत की गई तो आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई होगी. कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए बड़ौत शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

WhatsApp Image 2021 01 30 at 9.29.51 PM Farmers Protest: यूपी के बागपत में आज महापंचायत, बड़ौत में भारी पुलिस बल तैनात

photo ANI

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी-

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की तादाद लगातार बढ़ रही है. तादाद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ दी है. बॉर्डर पर रातो-रात 12 लेयर की बैरिकेडिंग कर दी है और एनएच-24 पर यूपी से दिल्ली जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया है.

महागठबंधन ने पटना में बनाई मानव शृंखला, जानें जवान और किसान को लेकर क्या बोले तेजस्वी

Previous article

सरकार बताए, वो कानून वापस क्यों नहीं ले सकती, हम सिर नहीं झुकने देंगे- टिकैत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.