featured देश हेल्थ

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, सामने आए 1,118 केस, 1 मरीज की मौत

7j69edn mumbai coronavirus Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, सामने आए 1,118 केस, 1 मरीज की मौत

Delhi Corona Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है। सोमवार को मिली राहत के बाद मंगलवार के मामलों में फिर उछाल आई है।

ये भी पढ़ें :-

Share Market Today: शेयर बाजार की तेजी, सेंसेक्स 150 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,118 नये मामले सामने आये जबकि एक मरीज की संक्रमण से मौत हो गई। इस अवधि में संक्रमण दर 4.38 फीसदी रही. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

25 हजार से अधिक लोगों के किए गए थे कोरोना टेस्ट
स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को 25 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए, जिनमें से 1118 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,96,171 हो गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 26,183 पहुंच गया है।

मंगलवार के आंकड़े इसलिए भी डराने वाले हैं, क्योंकि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या हजार से कम यानी 799 थी। मगर आज यह आंकड़ा एक बार फिर से हजार पार कर गया है. हालांकि, मंगलवार को कोरोना से तीन मौतें भी हुईं थीं।

दिल्ली में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 5,471
फिलहाल, राजधानी में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 5,471 है, जबकि कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 1924 हो गई है। दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में अभी 184 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जबकि 4174 अभी होम आइसोलेशन में हैं। दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में 9585 बेड उपलब्ध हैं।

Related posts

सीएम योगी ने बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

Neetu Rajbhar

दीपक और शशिकला ने रची जयललिता की मौत की साजिश: दीपा

piyush shukla

MP News: रीवा में बड़ा हादसा, मंदिर के गुंबद से टकरा कर ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत, प्रशिक्षु घायल

Rahul