भारत पाक के बिच बढ़ते तनाव के बाद देहरादून एयरपोर्ट से जम्मू अमृतसर की सभी उड़ाने रद्द

भारत पाक के बिच बढ़ते तनाव के बाद देहरादून एयरपोर्ट से जम्मू अमृतसर की सभी उड़ाने रद्द

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए देहरादून के जॉलींग्रांट एयरपोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से जम्मू और अमृतसर की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने भारत खबर को बताया कि जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से आज अमृतसर के लिए स्पाइस जेट के जहाज को उड़ान भरनी थी. लेकिन अमृतसर हवाई अड्डा बंद होने की वजह से यह उड़ान भी रद्द कर दी गई है. इसके अलावा इंडिगो और स्पाइस जेट ने अपनी सभी फ़्लाइट्स बंद कर दी हैं.
बता दें कि अमृतसर सहित जम्मू-कश्मीर जाने वाली तमाम फ्लाइटें सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दी गई हैं जबकि कुछ फ्लाइटों को होल्‍ड किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, वेक अप फ्लाइट रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बडगाम भेजी जा रही हैं. इसके साथ ही जम्मू, अमृतसर, चंडीगढ़, लेह और श्रीनगर एयरपोर्ट को पूरी तरह से बंद किया गया है.
सूत्रों के अनुसार लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डे अलर्ट पर हैं. इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से कई नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में वायुसेना का MI-17 हैलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. खबरों के मुताबिक तकनीकी गड़बड़ी के चलते यह दुर्घटना हुआ है. इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई. इसके साथ ही एक आम नागरिक भी इस हादसे में मारा गया है.