December 9, 2023 12:12 am
featured देश

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शकूरपुर में सीवर की सफाई करने उतरे एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत

sever उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शकूरपुर में सीवर की सफाई करने उतरे एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शकूरपुर में शनिवार को सीवर की सफाई करने उतरे एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य बेहोश हो गए। पुलिस ने बताया कि सफाई का काम लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के एक अधिकारी द्वारा कराया जा रहा था। इस बीच एक सरकारी बयान में दावा किया गया कि व्यक्ति एक खुली नाली में गिरा था।

बता दें कि दिल्ली के लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येंद्र जैन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। मंत्री ने पीडब्लूडी के मुख्य अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। पुलिस ने कहा कि मृतक अशोक समेत तीन व्यक्तियों को पीडब्लूडी ठेकेदार द्वारा एक गैस एजेंसी के समीप सीवर की सफाई करने के लिए काम पर रखा गया था।

वहीं कुछ समय बाद जब वे सीवर से बाहर नहीं आए तब पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। सफाईकर्मियों को पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों की सहायता से सीवर से बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि तीनों व्यक्तियों का पीतमपुरा स्थित भगवान महावीर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अंतर्गत एक मामला दर्ज कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

 

Related posts

प्रयागराज में मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम, दिए गए ये निर्देश

Shailendra Singh

संघ के वरिष्ठ प्रचारक संकटा प्रसाद पंचतत्व में विलीन

Rani Naqvi

मलेशिया में होने वाले राहुल के कार्यक्रम पर बीजेपी ने कसा तंज

Vijay Shrer