ddafla55555 DDA Housing Scheme 2021: डीडीए फ्लैट्स का ड्रॉ आज, ऑनलाइन ऐसे देखें लाइव

नई दिल्ली: डीडीए की फ्लैट्स की हाल की हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ आज निकलेगा। बता दें कि डीडीए के तकरीबन 1353 फ्लैट्स की मौजूदा हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ आज निकलना है। हालांकि इस बार कई सालों बाद डीडीए को फ्लैट्स की संख्या से अधिक आवेदन मिले हैं।

ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स हुए एलआईजी से महंगे

बता दें कि डीडीए की हाउसिंग स्कीम में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि जहां ईडब्ल्यूएस के फ्लैट्स एलआईजी से भी महंगे हैं। इसकी वजह यह है कि एलआईजी के फ्लैट्स पुराने हैं और उनका साइज भी छोटा है। जबकि ईडब्ल्यूएस के फ्लैट्स नए बने हैं और शानदार लोकेशन पर हैं। इनका साइज भी बड़ा है।

कुल 22752 लोगों ने किया आवेदन

डीडीए फ्लैट्स के लिए कुल 22752 लोगों ने आवेदन किया है। जहां इस बार डीडीए 2 करोड़ से अधिक के फ्लैट्स लेकर आया है। संभावना जताई जा रही थी कि कोरोना वजह से आई आर्थिक मंदी की वजह से शायद महंगे फ्लैट्स को रिस्पांस ना मिले।

सिंगल विजिट कर लें लाभ

डीडीए से तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि आवेदक को सिर्फ एक बार ही डीडीए ऑफिस आने की जरूरत होगी। हालांकि कि इससे पहले डीडीए के स्कीम की सभी प्रक्रियाएं ऑनलाइन हो रही हैं। एप्लिकेशन, पेमेंट, सफल आवेदकों को डिमांड लेटर जारी करना, आवेदन कैंसिल करना, शुल्क लौटाना जैसी सभी प्रक्रिया ऑनलाइन की जा रही हैं। पिछली दो स्कीमों से आनलाइन प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन यह सिर्फ आवेदन तक ही सिमित थी।

डीडीए स्कीम की विस्तृत जानकारी

बता दें कि डीडीए की यह नई स्कीम बीते 2 जनवरी से शुरू की गई थी, जिसकी आवेदन भरने की लास्ट तारीख 16 फरवरी थी। डीडीए के मुताबिक इस नई स्कीम में 252 एचआईजी, 757 एमआईजी, 52 एलआईजी और 291 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स हैं। यह फ्लैट्स द्वारका, जसौला, वसंत कुंज आदि साइटों पर आवेदकों के लिए उपलब्ध हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग पर देखे डीडीए फ्लैट्स का डॉ

गौरतलब है डीडीए ड्रॉ तीन इंडिपेंडेंट ऑब्जर्वर के पैनल की निगरानी में आयोजित होगा। इस पैनल को हाई कोर्ट के सेवानिवृत जज हेड करेंगे। दो अन्य सदस्यों में गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के सीनियर और टेक्निकल एक्सपर्ट शामिल होंगे। आम लोग इस पूरी प्रक्रिया को अपने कंप्यूटर, लैपटॉप या मोबाइल पर सुबह 11 बजे से देख सकते हैं। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए https://dda.webcast.ml पर जाकर डीडीए का ड्रॉ देंखे।

शपथ ग्रहण: ताजपोशी की तैयारियां पूरी

Previous article

विस्तारवादी महत्वाकांक्षाएं, चीन अभी भी एलएसी पर कई हिस्सों से पीछे नहीं हटा, अमेरिकी कमांडर का दावा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured