September 19, 2021 1:11 am
featured यूपी

भाजपा आज मनायेगी अन्नोत्सव दिवस, यूपी में 80 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन

भाजपा आज मनायेगी अन्नोत्सव दिवस, यूपी में 80 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 लाख लोगों को मुफ्त राशन मुहैया करवायेगी। इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल मार्च में प्रधानमंत्री गरीब कल्याम अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी।

इस योजना के तहत 11 महीने केंद्र सरकार और पांच महीने प्रदेश सरकार लोगों को 10 करोड़ क्विंटल से अधिक मुफ्त राशन बांटना है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान सीएम योगी अयोध्या में मौजूद रहेंगे और गरीबों को अन्न बांटेंगे। यूपी में सरकार की ओर से प्रति यूनिट पांच किलो गेहूं, चावल और 1 किलो चना निशुल्क दिया जा रहा है। यह व्यवस्था इस साल नवंबर तक जारी रहेगी। गुरुवार को हर कोटे पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कम से कम 100 लाभार्थियों को मुफ्त राशन किट दिया जाएगा।

इनमें कुछ ऐसे लाभार्थी भी होंगे, जिन्हें पहली बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन दिया जाएगा। यूपी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से हर जिलों में थैले भेजे गए हैं, जिसमें राशन दिया जाएगा। ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’ योजना के तहत यूपी के 43,572 कार्डधारकों ने दूसरे राज्यों और दूसरे राज्यों के 6616 कार्डधारकों ने उत्तर प्रदेश में राशन लिया है। साथ ही प्रदेश में 8137 से अधिक असहाय लोगों को उनके घर पर ही राशन पहुंचाया गया है।

Related posts

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद शासन अलर्ट, 5000 सेंटर से होगा कोविड वैक्सीनेशन

sushil kumar

चुनाव के आखिरी चरण में राहुल-अखिलेश सहित शाह करेंगे रैली

shipra saxena

लखनऊ में खतरनाक हो रहा ब्‍लैक फंगस, 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत

Shailendra Singh