October 17, 2021 11:15 am
featured Breaking News देश

दलितों, महिलाओं के खिलाफ हिंसा चिंताजनक : कांग्रेस

P L Puniya दलितों, महिलाओं के खिलाफ हिंसा चिंताजनक : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को देश में दलितों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार इसमें सुधार के लिए कुछ भी नहीं कर रही। कांग्रेस नेता पी. एल. पुनिया ने यहां पत्रकारों से कहा, “दलितों के खिलाफ हिंसा की खबरें आ रही हैं। महिलाओं के साथ हिंसा और दुष्कर्म की घटनाएं भी बढ़ी हैं। महिलाओं को पीटा जा रहा है और उनके साथ दुष्कर्म किए जा रहे हैं, लेकिन सरकार इसके खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोल रही है।”

P L Puniya

पुनिया ने कहा कि यहां तक कि अनेक विषयों पर लगातार बोलने वाले प्रधानमंत्री भी दलितों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर मौन साधे हुए हैं। पुनिया ने बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान पर की गई टिप्पणी को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की आलोचना भी की। गौरतलब है कि पर्रिकर ने हाल ही में आमिर की ओर इशारा करते हुए कहा था कि इन जैसे लोगों को सबक सिखाया जाना चाहिए।

पुनिया ने कहा कि हरियाणा के रोहतक में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है और आरोपियों ने पीड़िता के साथ दोबारा सामूहिक दुष्कर्म कर डाला। उन्होंने सत्ता में बैठे लोगों पर ‘अपराधियों को बचाने’ का आरोप लगाते हुए कहा, “मौजूदा सरकार के कार्यकाल में देश की कुल स्थिति जरा भी अच्छी नहीं है। यह शर्मनाक है। कांग्रेस इसकी निंदा करता है और दलितों, महिलाओं एवं समाज के अन्य वंचित तबकों को सम्मान दिए जाने की मांग करता है।”

 

Related posts

पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी की बढ़ी मुश्किलें, भष्ट्राचार सहित कई संगीन आरोप हुए तय

Shailendra Singh

उत्तर प्रदेश: योगी के विधायक को सीएमओ ऑफिस में घुसने से रोका, गेट पर जड़ा ताला

Breaking News

नगर निगम देहरादून कारगी चौक के पास बनायेगा नया कचरा ट्रांसफर स्टेशन

Trinath Mishra