देश featured भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

दीपावली से पहले बढ़ी आपराधिक गतिविधि, SSP ग्वालियर बोले 7049110100 पर करें शिकायत

Knife hamla murder crime 1 दीपावली से पहले बढ़ी आपराधिक गतिविधि, SSP ग्वालियर बोले 7049110100 पर करें शिकायत

ग्वालियर। दीपावली के करीब आने के कारण दुकानदारों की भीड़ बढ़ गई है, शहर में अपराधी विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले बाजारों और मॉल में अतिरिक्त सक्रिय हो गए हैं। पिछले 17 दिनों के दौरान 51 वाहन चोरी की खबरें आई हैं। यह पिक पॉकेटिंग, चेन स्नैचिंग और मोबाइलों की चोरी, और अन्य कीमती सामान के स्कोर के अलावा है जो इस पखवाड़े के दौरान बताया गया है।

वाहन चोरी की इस खतरनाक संख्या से पता चलता है कि शहर में चार पहिया वाहन और दोपहिया वाहनों के लिए बेहद असुरक्षित हो गया है, जिसमें औसतन एक दिन में लगभग 3 वाहन चोरी हो जाते हैं। वाहन चोरी की ज्यादातर घटनाएं बैंकों और अस्पतालों के बाहर हुई हैं।

चेन स्नेचिंग की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है, जिससे जनता, विशेषकर महिलाओं में डर पैदा हो गया है। इन घटनाओं के कारण कई पीड़ितों को सिर में चोटें भी आई हैं। भले ही पुलिस कई घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज बरामद करने का दावा करती है, लेकिन चेन स्नेचरों ने बाइक, चेन और पर्स छीनना जारी रखा है।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, ग्वालियर के एसएसपी नवनीत बासेन ने कहा कि, दीपावली के दौरान आने वाली भीड़ को देखते हुए, पुलिस विभाग असामाजिक तत्वों, विशेषकर चोरों और पिकपॉकरों द्वारा प्रयासों को विफल करने के लिए सभी एहतियाती उपाय कर रहा है।

उन्होंने कहा कि दुकानदारों का ध्यान भटकाने, चोरी करने, जेबें भरने और कीमती सामान लूटने में शामिल असामाजिक तत्वों की तलाश के निर्देश के साथ 300 पुलिसकर्मियों का एक अतिरिक्त बल बाजार स्थानों पर तैनात किया जाएगा।

एसएसपी ने जनता से भी अपील की है कि वे बाजार में चीजों को खरीदते समय अधिक सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि जनता अपने मोबाइल नंबर 7049110100 पर किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी दे सकती है।

Related posts

डॉ कफ़ील ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निलम्बन समाप्ति के लिए लिखा पत्र

sushil kumar

बडगोंदा में दुर्घटना में शिकार हुए कर्नल पीपी रविन्द्र नाथ का किया गया अंतिम संस्कार

Trinath Mishra

तनाव के बावजूद भारत-पाकिस्तान बस सेवा जारी

shipra saxena