featured क्राइम अलर्ट यूपी राज्य

प्रयागराज: दलित परिवार की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर: लूट का विरोध करने पर महिला की पीट-पीटकर हत्या, पढ़िए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक दलित परिवार के चार सदस्यों की बेदर्दी से हत्या का मामला सामने आया है। आपको बता दें प्रयागराज पुलिस और विशेष समूह की एक संयुक्त टीम ने शहर के फाफामऊ इलाके में एक दलित परिवार के चार सदस्यों की बेदर्दी से हत्या के मामले में उसी समुदाय के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपी उसे समुदाय का एक व्यक्ति है जिसकी पहचान थरवई के निवासी पवन के रूप में की गई है। 

25 नवंबर को मिला था दलित परिवार का शव

फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोरही मोहनगंज गांव में 25 नवंबर 2021 एक दलित परिवार का शव उनके घर में पाया गया था। इस परिवार में एक दंपत्ति और उनकी नाबालिग बेटी और बेटा शामिल है। 

हत्या की क्या है वजह

पुलिस अधिकारी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपी पवन कुमार सरोज ने परिवार की बेटी द्वारा ठुकराए जाने के कारण पूरे परिवार की निर्ममता से हत्या को अंजाम दिया है। वही हत्या से पहले आरोपी ने नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म भी किया था। 

मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है पुलिस टीम

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि पूरे मामले को समझने के लिए मृत युवती के मोबाइल की जांच की है। जिसमें कथित तौर पर आरोपी पवन कुमार द्वारा किए गए व्हाट्सएप मैसेज मिले है। जिसके आधार पर पवन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी पवन ने क्या कहा

पुलिस हिरासत में आने के बाद काफी पूछताछ के बाद पवन कुमार ने कहा कि “वह लंबे समय से लड़की का पीछा कर रहा था। जिसे लड़की लगातार नजरअंदाज करेगी। उसके व्यवहार से परेशान होकर उसने इस अपराध को अंजाम दिया है।

पाक्सो अधिनियम के तहत दर्ज हुआ है मुकदमा

पवन कुमार द्वारा कबूलनामे के बाद पुलिस ने आरोपी के ऊपर पाक्सो अधिनियम की धारा 147, 148, 149, 302, 376 (डी) और 3/4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

बढ़ती महंगाई के खिलाफ धरना देगी राष्ट्रीय मजदूर एकता पार्टी

Aditya Mishra

हरदोई में इलाज के नाम पर वसूली करता डॉक्टर

Pradeep sharma

शताब्‍दी एक्‍सप्रेस केस: 28 साल बाद आया फैसला, सांसद-विधायक सहित आठ आरोपित बरी

Shailendra Singh