फतेहपुर: मास्क पहन कर ही कर सकेंगे नामांकन, परिसर में हुई बैरिकेडिंग

फतेहपुर: जिले में त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के लिए नामांकन करने आने वाले सभी प्रत्याशियों को मास्क लगाकर ही आना होगा। बिना मास्क पहने किसी को भी नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति नहीं होगी।

जिले के सभी 13 विकासखंडों में मंगलवार से ग्राम पंचायत प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन शुरू होगा। जनपद में 834 ग्राम प्रधान, 10554 ग्राम पंचायत सदस्य, 1135 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 46 जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा।

बैरीकेडिंग का काम पूरा

जिला पंचायत सदस्य के लिए कलेक्ट्रेट परिसर और शेष पदों के लिए विकास खंड परिसर में नामांकन किया जाएगा। नामांकन को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला मुख्यालय से लेकर विकासखंड तक बैरीकेडिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है।

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया कि, चाहे उम्मीदवार हो या प्रस्ताव सभी लोगों को अनिवार्य रूप से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। सभी नामाकंन स्थलों पर दो स्थाई मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इसके ऊपर परिसर की सुरक्षा और कोविड की निगरानी का जिम्मा होगा।

होगी वीडियोग्राफी

नामांकन के दौरान किसी भी अनियमितता और गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रत्याशियों की वीडियो ग्राफी करायी जाएगी। जिससे नामांकन प्रक्रिया निष्पक्ष बनी रहे और कोई भी प्रत्याशी किसी पर आरोप न लगा सके। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं।

जिलाधिकारी ने सभी एआरओ और खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि, समस्त नामाकंन खिड़कियों पर किस पंचायत के लिए, किस सदस्य के लिए नामाकंन किया जा रहा है, इसका चिन्हांकन कर दिया जाए। इसके साथ ही साथ प्रवेश द्वार पर एक कर्मचारी तैनात होगा, जो संबंधित मामले की जानकारी देगा।

“नामांकन के लिए बैरिकेडिंग से लेकर अन्य सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। जिला पंचायत पद के लिए कलेक्ट्रेट परिसर और अन्य के लिए विकास खंड परिसर में नामांकन किया जाएगा। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन होगा।”

अपूर्वा दुबे, जिला निर्वाचन अधिकारी, फतेहपुर  

बाबू जी से बहुत कुछ सीखने को मिला: महापौर

Previous article

बिहार: लालू की जमानत में CBI बन रही रोड़ा, वकील कपिल सिब्बल का आरोप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured