featured यूपी

UP में फिर डरा रहा कोरोना वायरस, दो माह बाद मिले सबसे ज्‍यादा मरीज

UP में फिर डरा रहा कोरोना वायरस, दो माह बाद मिले सबसे ज्‍यादा मरीज

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोविड महामारी के बढ़ते संक्रमण ने सरकार और प्रशासन को फिर चिंता में डाल दिया है। प्रदेश में बीते दो माह बाद शुक्रवार को सबसे ज्‍यादा 393 मरीज पाए गए हैं।

20 जनवरी को मिले थे 404 मरीज  

राज्‍य में मार्च महीने में कोविड मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्‍यादा 393 कोरोना मरीज पाए गए, जो दो माह बाद सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले बीती 20 जनवरी को कोरोना के 404 मरीज मिले थे।

कोरोना संक्रमण के मरीज ही नहीं, इससे होने वाली मौतें भी बढ़ रही हैं। यह वायरस अभी तक प्रतिदिन औसतन एक या दो मरीजों की जान ले रहा था, लेकिन बीते 24 घंटे में इससे चार लोगों ने जान गंवाई है। बता दें कि बीती 11 फरवरी के बाद यह सबसे अधिक मौत हैं।

हर दूसरे दिन बढ़ रही मरीजों की संख्‍या

इस वायरस से राज्‍य में मार्च महीने में हर दूसरे दिन ज्यादा मरीजों के मिलने का रिकॉर्ड टूट रहा है। प्रदेश में गुरुवार को 321 और बुधवार को 261 मरीज मिले थे। अगर बात राजधानी लखनऊ की करें तो बीते 24 घंटे में राजधानी में सर्वाधिक 90 मरीज मिले। वर्तमान में राज्‍य में सबसे ज्‍यादा 458 मरीज यहीं हैं।

प्रदेश में एक मार्च के बाद लखनऊ समेत 16 जिलों में फिर से कोरोना मरीज बढ़े हैं। राज्‍य के बरेली में 141, वाराणसी में 140, कानपुर में 131, गोरखपुर में 123, गाजियाबाद में 101, अलीगढ़ में 91, नोएडा में 85, रायबरेली में 47, बलरामपुर में 44 और सहारनपुर में 35 कोरोना मरीज हैं। वहीं, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, श्रावस्‍ती, महोबा और संभल ऐसे जिले हैं, जो कोरोना मुक्त हो गए थे, लेकिन अब यहां फिर से कोरोना की वापसी हो गई है।

उत्‍तर प्रदेश में अब 2470 सक्रिय मामले   

इसके अलावा कोरोना मामले घटने के बावजूद प्रयागराज जिले में अब 103 और मेरठ जिले में 123 मरीज हैं। यूपी में अब तक इस खतरनाक वायरस से कुल 6.06 लाख लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 5.95 लाख मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं, जबकि 8,757 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, राज्‍य में सक्रिय मामले भी बढ़कर अब 2,470 हो गए हैं। इसके अलावा अब तक कुल 3.31 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्‍ट कराया जा चुका है।

Related posts

लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य, और राजनैतिक जीवन

mahesh yadav

‘डॉ. हाथी मरे नहीं हैं, अमर हो गए हैं, शो के  न‍िर्माता ने कही ये बात

mohini kushwaha

आज बंद रहेंगे हरियाणा के सभी पेट्रोल पंप, मीटिंग बुलाकर लिया गया फैसला

mahesh yadav