featured यूपी

कोरोना की पड़ी डबल मार, इम्युनिटी बढ़ाने वाले फल हो गए इतने महंगे

कोरोना की पड़ी डबल मार, इम्युनिटी बढ़ाने वाले फल हो गए इतने महंगे

प्रयागराज। संगम नगरी प्रयागराज में इन दिनों कोरोना की चपेट में आने से बचने के लिए कई तरह के उपाय लोग कर रहे हैं। कोरोना से बचने और इम्युनिटी बढ़ाने के लिए लोग विटामिन सी से युक्त फलों का सेवन ज्यादा कर रहे हैं। लोग संतरे के साथ कीवी फ्रूट और नींबू का इस्तेमाल खाने में खूब कर रहे हैं, जिसकी वजह से इन दिनों बाजार में फलों की मांग तेजी से बढ़ गई है और फलों के दाम में भी बढ़ोतरी हो गई है जिससे आम आदमी परेशान है।

एक तरफ आमदनी घटी दूसरी तरफ फल भी हुए पहुंच से दूर

कोरोना काल में जहां लोगों के आय का स्रोत घटा है वहीं फलों के दाम बढ़ने से आम आदमी परेशान है l बढ़े दामों की वजह से संतरा और कीवी जैसे फल आम आदमी की पहुंच से दूर हो गए हैं l

कोरोना की पड़ी डबल मार, इम्युनिटी बढ़ाने वाले फल हो गए इतने महंगे

गरीबों की थाली का शान बढ़ाने वाला नींबू इन दिनों कई गुना महंगा हो चुका है। बाजारों में संतरा के ज्यादा मांग एवं खपत होने से फलों के ठेले से संतरा मानो गायब हो गया है।

संतरे के दाम में अचानक आया उछाल, कीवी हो गई महंगी

आपको बता दें कि अचानक मांग बढ़ने से संतरे की कीमत 150 रुपये किलो से ज्यादा हो गया है तो वहीं एक कीवी फल की कीमत बाजार में 60 से 70 रुपये तक पहुंच गया है।

कोरोना की पड़ी डबल मार, इम्युनिटी बढ़ाने वाले फल हो गए इतने महंगे

इन सभी के साथ साथ बीते दिनों दो रुपये में एक बिकने वाला नींबू अब 5 से 10 रुपये तक बिक रहा है। वहीं अच्छी क्वालिटी के सेब के दाम भी 300 रुपया किलो से भी ज्यादा दामो पर बिक रहा है।

मांग ज्यादा होने और सप्लाई न होने से बढ़ रहे दाम

दुकानदारों का कहना है कि मांग ज्यादा होने और बाजार में इसके फलों की सप्लाई कम होने की वजह से दाम बढ़े  हैं। महंगा मिलने की वजह से विटामिन सी वाले फलों को महंगा बेचना पड़ रहा है। दुकानदारों का कहना है कि जैसे ही मांग और सप्लाई सामान्य होगी फलों के दाम पहले जैसे हो जाएगा।

Related posts

IAS टीना डाबी ने एक बार फिर किया टॉप, रचा इतिहास

mohini kushwaha

योगी के मंत्री की अपील, अमीर छोड़ें हज की सब्सिडी

Rahul srivastava

राज्यसभा में राफेल विमान सौदे को लेकर पेश की गई सीएजी की ओर से रिपोर्ट

Rani Naqvi