Breaking News यूपी

पंचायत चुनाव- अंतिम चरण में अब तक कितने प्रतिशत हुआ मतदान

अंतिम चरण में जानिए कितने प्रतिशत हुआ मतदान,

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का चौथा चरण जारी है। इस दौरान कुल 17 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। चुनावी प्रक्रिया में कई जगहों पर भारी संख्या में हिंसक झड़प और हंगामा देखने को मिला।

सुबह 11:00 बजे तक ऐसा रहा मतदान प्रतिशत

पंचायत चुनाव के आंकड़ों पर नजर डालें तो सुबह 11:00 बजे तक 17 जिलों में बेहतर चुनावी माहौल देखने को मिला। फर्रुखाबाद में 23% मतदान हुआ। कौशांबी में भी 23।6%, सोनभद्र में 21।5%, शाहजहांपुर में 24%, अंबेडकरनगर में 22% वोट डाले गए।

इसके अलावा बुलंदशहर में 23%, अलीगढ़ में 10%, संभल में 11%, कुशीनगर में 21%, मऊ में 24% और गाजीपुर में 27% वोटिंग हुई। कुछ जगहों पर मतदाता भारी संख्या में दिखाई दिए, वहीं संभल, अलीगढ़ में थोड़ी ढीली दिखाई दी।

हंगामे के बीच संपन्न हो रहा चुनाव

चुनावी प्रक्रिया में कई जगहों पर मतपेटी लूटने और मारपीट की घटनाएं सामने आई है। सीतापुर में मतदाता सूची में नाम ना होने पर हंगामा हुआ। प्रधान समर्थकों ने मतपेटी को भी लूटने का प्रयास किया। वार्ड नंबर 9 ग्राम पंचायत में तालगांव थाना क्षेत्र से यह मामला सामने आया।

शाहजहांपुर में भी दो पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर ईंट-पत्थर के साथ मारपीट हुई। दो एजेंटों के बीच मामूली विवाद हो गया, जिसके बाद पोलिंग बूथ में भी भगदड़ मच गई।  पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत किया। मामला थाना सिधौली के पनवाड़ी का बताया जा रहा है।

Related posts

शाहजहाँपुर के नानक पूरी गुरुद्वारे में बरसे अखिलेश, कहा- सरकार ने किसानों के रास्ते में बिछाई किले

Rani Naqvi

यूपी में 15 आईपीएस अफसरों के तबादले

bharatkhabar

पाकिस्तान ने दिल्ली स्थित उच्चायोग के 6 कर्मचारियों को वापिस बुलाया

shipra saxena