Kashmir Curfew कोरोना संकट: अलर्ट पर राज्य सरकार, पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू

देश में लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं। एक बार फिर से पाबंदियां लौटने लगी हैं। लॉकडाउन जैसे हालात बन रहे हैं। एमपी के बाद पंजाब सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने के ऐलान कर दिया है। यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इसके साथ ही सीएम अमरिंदर सिंह ने कोरोना पर नई गाइड लाइन जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि नाइट कर्फ्यू संक्रमण पर काबू पाने तक लागू रहेगा। हालांकि पहले यह कर्फ्यू रात 11 से 5 बजे तक था।

इन जिलों में नाइट कर्फ्यू?

सीएम अमरिंदर सिंह ने ऐलान करते हुए पंजाब के नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इनमें से पटियाला, जालंधर, लुधियाना, मोहाली, अमृतसर, गुरूदासपुर, होशियपुर, कपूरथाला और रोपर में शामिल है।

पंजाब में बढ़ रहा संक्रमण

आपको बता दें कि पंजाब में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण में काफी तेजी आई है। यहां बुधवार को 2 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। पिछले एक महीने में राज्य में 390 से ज्यादा लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं।

राज्य में 6 हजार से ज्यादा मौत

पंजाब में जिस तरीके से संक्रमण बढ़ रहा है उसको देखते हुए वह पुराने रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दिसंबर 2020 में 2067 नए केस सामने आए थे। अब वही संख्या एक बार फिर से मार्च 2021 में हो गई है। अगर इसी तरह से संक्रमण बढ़ता रहा तो पुराने रिकॉर्ड टूट जाएंगे। राज्य में अब तक कुल 6 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

पंजाब में पिछले कुछ दिनों से मृत्यु दर में भी इजाफा देखा गया है। पहले की अपेक्षा अब 4.5 फीसदी के करीब मृत्यु दर पहुंच चुका है।

2 लाख पार पहुंची संक्रमित की संख्या

राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 लाख 3 हजार के पार पहुंच चुकी है। हालांकि इस बीच 1 लाख 84 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम: 3500 श्रमिक बेटियों का हुआ विवाह, सीएम योगी ने किया संबोधित

Previous article

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, सरकार खत्‍म कर देगी सभी टोल प्‍लाजा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured