yogi adityanath 6921908 835x547 m कोरोना को लेकर योगी सरकार सख्त, यूपी में एंट्री से पहले दिखानी होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

लखनऊ: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए यूपी सरकार सख्त हो गई है। योगी सरकार ने आदेश जारी कर दिया है कि यूपी में एंट्री से पहले कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। उसके बाद ही एंट्री मिल पाएगी। दरअसल बीत कुछ दिनों से कोरोना के हालत सुधारे हैं। इसी को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है कि कहीं लापरवाही भारी न पड़ जाए।

IMA और केंद्र सरकार राज्यों को लापरवाही को लेकर आगाह कर रही है। जिसके बाद राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर कोरोना प्रोटकॉल के सख्ती से पालन के लिए कदम उठा रही हैं। इसी कड़ी में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आदेश जारी किया है कि दूसरे राज्यों से यूपी में दाखिल होने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

रिपोर्ट दिखाने पर मिलेगी एंट्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए खास निर्देश जारी किए। जिन राज्यों में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 3 प्रतिशत से ज्यादा है, उन राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। यानी आप ऐसे राज्य से आ रहे हैं जहां 03 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी दर है तो आप कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाएंगे उसके बाद ही यूपी में एंट्री मिल पाएगी।

3 दिन के अंदर की हो RTPCR

योगी सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोरोना रिपोर्ट 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही कहा गया कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके यात्रियों को यूपी में दाखिल होने के दौरान छूट दी जा सकेगी। नए नियमन सड़क/वायु/रेल मार्गों के अलावा निजी साधनों से आ रहे लोगों के लिए भी लागू किए जाएंगे।

किशनपुर थानाध्‍यक्ष का अलग अंदाज, कुर्सी पर सालों तक जमे रहने का गहरा है राज

Previous article

पंजाब के नए कैप्टन बने नवजोत सिंह सिद्धू, पार्टी ने सौंपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured