कोरोना का कहर: प्रयागराज जिला न्यायालय बना नया हॉटस्पॉट, 48 घंटों के लिए बंद हुई अदालत

प्रयागराज: प्रयागराज में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला अदालत परिसर को नया हॉटस्पॉट बनाया गया है। प्रयागराज के जिला अदालत को 48 घटों के लिए बंद कर दिया गया है। इस आदेश के लागू होते ही 48 घंटे तक कोर्ट में न्यायिक कार्य स्थगित रहेंगे।

पांच अप्रैल को शुरू होगा काम

कोरोना से लोगों को बचाने के लिए ही जिला न्यायालय ने ये निर्णय लिया है। अब कोर्ट शनिवार से बंद होकर सोमवार को खुलेगा। यानि जिला न्यायल अब 5 अप्रैल को खोला जाएगा।

कोरोना का कहर: प्रयागराज जिला न्यायालय बना नया हॉटस्पॉट, 48 घंटों के लिए बंद हुई अदालत

जिला कोर्ट को पूरी तरीके से सेनेटाइज करने के बाद ही अगली सुनवाई के लिए खोला जाएगा।

जिला जज ने लिखा पत्र

जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हरि सागर मिश्र ने बताया कि प्रभारी जिला जज ने संघ को पत्र लिखा है। इस संबंध में जिला जज ने न्यायिक कार्यों के स्थगित होने और कोर्ट को अग्रिम आदेश तक बंद रखने के संबंध में जानकारी दी है।

पत्र में प्रभारी जिला जज सुनील कुमार ने लिखा है कि सीएमओ की रिपोट् के हिसाब से पुराना कटरा इलाका हॉटस्पॉट घोषित किया गया है।

इसकी परिधि में जिला न्यायालय परिसर भी स्थित है। इसके कारण तीन जून 2020 के हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए जिला न्यायालय में कानूनी कार्य को स्थगित किया गया है। और जिला कोर्ट परिसर को पांच अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बढ़ रहे मामले 

बता दें कि जिले में रोज ही कोरोना संक्रमितों के केस सामने आ रहे हैं। शहर में रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 के पार हो रहा है। वहीं जिला कोर्ट परिसर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया था।

दो जज हुए थे संक्रमित

गौरतलब है कि प्रयागराज में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अभी पिछले ही दिनों कौशांबी के जिला न्यायालय में दो जज और एक पेशकार कोरोना संक्रमित पाए गए थे। दो जज के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया था।

इनमें से एक जज और पेशकार का इलाज प्रयागराज में जबकि एक जज का कौशांबी के अस्पताल में चल रहा है। वहीं इसको देखते हुए कौशांबी की जिला न्यायालय को पांच अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया था।

टीवी अभिनेत्री कांची सिंह हुईं कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Previous article

प्रदेश में सर्वाधिक 2967 कोरोना के नए मामले, 16 की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured