featured देश राज्य

केरल में फिर बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम ने नाइट कर्फ्यू का किया एलान

pinarayi vijyan केरल में फिर बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम ने नाइट कर्फ्यू का किया एलान

केरल में कोरोना के बढ़ते केसों को देखकर लग रहा है कि जैसे देश में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी हो। वहीं कोरोना की तीसरी लहर की टेंशन के बीच केरल सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है। सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए केरल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। उन्होंने नया आदेश जारी करते हुए कहा कि हमने रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। इस आदेश को सोमवार से लागू किया जाएगा।

113251420 gettyimages 1206686260 केरल में फिर बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम ने नाइट कर्फ्यू का किया एलान

 

बता दें कि केरल में 24 घंटे में 31265 मरीज मिले हैंष वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का कहना है कि कोरोना पर रोक लगाने के लिए राज्य में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। एक दिन में 1,67,497 लोगों की जांच की गई है। आगे इस संख्या को बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। जिन 1,67,497 लोगों की जांच की गई है उनमें 31,265 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही 153 लोगों ने जान गवाई दी है।

new project 1 1630162010 केरल में फिर बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम ने नाइट कर्फ्यू का किया एलान

पिछले कुछ दिनों से कोरेना के केस पूरे देश में बढ़ रहे हैं। पिछले दिनों 40 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर केस महाराष्ट्र और केरल के हैं। जिसको लेकर केंद्र सरकार मे चिंता जताई थी। केंद्र ने कहा था कि इन मामलों को किसी भी तरह काबू करना चाहिए। जिसके बाद केंद्र ने दोनों राज्यों को पत्र लिखा और नाइट कर्फ्यू लगाने पर चर्चा करने को कहा था। एक्सपर्ट्स का कहना है कि केरल में कोरोना केस बढ़ने की सबसे बड़ी वजह भीड़ जमा करना है। जैसा कि ओनम के त्योहार पर हुई। कहीं न कहीं इसकी वजह ओनम का पर्व भी है। जिसकी वजह से अचानक से इतने केस बढ़े। बता दें कि ओनम का त्योहार पूरे राज्य में बहुत ही धुमधाम से मनाया गया था।

Related posts

शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी विधायक पद से दिया इस्तीफा, मुकुल रॉय ने कहा- तृणमूल कांग्रेस ताश के पत्तों की तरह ढह रही

Aman Sharma

मोदी के विमुद्रीकरण नीति की बिल गेट्स ने की तारीफ, बताया साहसिक कदम

Rahul srivastava

8 महीने के अंदर दूसरी बार किम जोंग से मिलेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

Rani Naqvi