Breaking News featured देश

देश के अलग-अलग हिस्सों में आज से पहुंचेगी कोविशील्ड, पहले इन तीन लोगों को दिया जाएगा टीका

WhatsApp Image 2021 01 09 at 4.47.42 PM देश के अलग-अलग हिस्सों में आज से पहुंचेगी कोविशील्ड, पहले इन तीन लोगों को दिया जाएगा टीका

नई दिल्ली। नए साल पर सभी देशों में कोरोना से बचाव के लिए खुशखरी सुनने को मिल रही है। भारत में भी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन जल्द ही मिल सकती है। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पीएम मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। जिसमें वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा होगी। इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नक ट्वीट कर पीएम मोदी से देशवासियों को फ्री में वैक्सीन दी जाने की अपिल की है। कोरोना महामारी की वजह से देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व प्रभावित हुआ है। आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही सभी देशों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का निर्माण किया जा रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक चल रही है।

 

अलग अलग राज्यों तक पहुंच रहा कोरोना का टीका-

आज शाम 5 बजे कोरोना की वैक्सीन गुजरात पहुंच सकती हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट से ग्रीन कोरीडोर बनाकर वैक्सीन को गांधीनगर के स्टोरेज डेपो ले ज़ाया जा सकता है। जींस के बाद गुजरात के जो 6 वैक्सीनेश सेन्टर है, वहां पर कल वैक्सीन पहुंचायी जाएगी।

आपको बता दें कि 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत होनी है ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन कोविशील्ड को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के लैब से देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजने की तैयारी कर ली गई है।  आज शाम या कल सुबह वैक्सीन को पुलिस सिक्योरिटी में देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाएगा।

देश में 16 जनवरी से शुरू होने जा रहे हो कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर बिहार में भी व्यापक तैयारियां की गई है।  जानकारी के मुताबिक, बिहार में कोरोना का वैक्सीन 14 जनवरी से पहले बिहार पहुंच जाएगा, जिसके बाद इसे विभिन्न जिलों में पहुंचाया जाएगा ताकि 16 जनवरी से सभी जगहों पर टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हो सके।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक बिहार को दिए जाने वाला वैक्सीन सबसे पहले हवाई मार्ग से पटना पहुंचेगा जिसके बाद उसे फ्रीजर वैन में रखकर पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में स्थित स्टेट वैक्सीन स्टोर में लाया जाएगा जहां से इसे विभिन्न जिलों के टीका केंद्रों पर भेजा जाएगा।

Related posts

गोरखनाथ मंदिर व गीता वाटिका में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्‍ण जन्माष्टमी  

Shailendra Singh

आप सांसद संजय सिंह का बयान,कहा प्रदेश में तमंचा तंत्र

Shailendra Singh

कार-स्कूटी में जबरदस्त भिड़ंत, चार फिट हवा में उछला युवक

bharatkhabar