December 4, 2022 1:11 pm
featured देश

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू

congress flags pti 1642875829 1 Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। ये नामांकन की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी।

ये भी पढ़ें :-

Uttarakhand : अंकिता भंडारी की हत्या को लेकर एक्शन में सीएम धामी, आरोपी पूर्व मंत्री के बेटे के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर

24 साल बाद कांग्रेस को गैर गांधी अध्यक्ष मिलने वाला है। राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि इस बार गांधी परिवार से कोई भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेगा।

congress flags pti 1642875829 1 Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू

अशोक गहलोत और शशि थरूर का नाम सबसे आगे
कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में फिलहाल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शशि थरूर का नाम सबसे आगे चल रहा है। गहलोत ने अपने नामांकन का ऐलान कर दिया है। हालांकि कुछ और दावेदारों के नाम भी चर्चा में है। वैसे इन दावेदारों ने अभी तक अध्यक्ष का पद का चुनाव लड़ने के संबंध में खुलकर कोई बयान नहीं दिया है।

1280x720 1378840 congress president election Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू

इन नेताओं के नाम चर्चा में 
पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर, सांसद मनीष तिवारी, पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आदि का इन नेताओं के नाम पर चर्चा हो रही है।

Dhanbad: 'Pick and choose' policy for Congress district president post upsets candidates - Lagatar English

24 साल से गांधी परिवार के पास था अध्यक्ष पद 
कांग्रेस में 24 साल बाद गैर गांधी परिवार का कोई नेता पार्टी की कमान संभालेगा। कांग्रेस में 1998 से ही अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी गांधी परिवार ही संभालता रहा है। 1998 से 2017 तक लगातार 19 साल तक सोनिया गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली।

Related posts

जानिए: क्यों एयरपोर्ट से बाहर नहीं आना चाहते ओलंपिक में जीतकर लौटे खिलाड़ी

Rani Naqvi

कोसी नदी के पुनर्जनन के लिए उत्तराखंड में चल रहा है विशेष अभियान

mohini kushwaha

Bihar: पूर्णिया में भीषण सड़क हादसा, एनएच 57 पर पाइप से लदा ट्रक पलटा, 8 लोगों की मौत

Rahul