February 7, 2023 2:11 pm
featured देश राज्य

LIVE – हिमाचल प्रदेश : मुख्यमंत्री की रेस में ये 3 नाम हैं सबसे आगे, कांग्रेस विधायकों की बैठक में होगी चर्चा

16705647646392cb9cd38ef LIVE - हिमाचल प्रदेश : मुख्यमंत्री की रेस में ये 3 नाम हैं सबसे आगे, कांग्रेस विधायकों की बैठक में होगी चर्चा

 

हिमाचल प्रदेश में फतेह करने के बाद आज शाम 4 बजे कांग्रेस के सभी विधायकों की बैठक पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री का चयन होगा।

ये भी पढ़ें :-

 

India vs New Zealand Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाएंगे तीन वनडे और तीन टी20 मैच

 

इसके बाद वही कैंडिडेट राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का प्रस्ताव लेकर जाएगा। इस बैठक में कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला के अलावा हिमाचल में पर्यवेक्षक और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल भी मौजूद रहेंगे।

 

कौन बनेगा हिमाचल का मुख्यमंत्री! शिमला में होगी कांग्रेस के जीते हुए विधायकों की बैठक | राजनीति - PTC News

CM की रेस में ये शामिल

हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री की दौड़ में हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह समेत पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, ठाकुर कौन सिंह और आशा कुमारी के नाम की चर्चा है। वहीं, बात करें तो कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का नाम है।

 

हिमाचल विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को ही नतीजे घोषित हुए हैं। कांग्रेस ने राज्य की 68 से 40 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, बीजेपी 25 सीटों पर सिमट गई। 3 सीटों पर निर्दलियों ने जीत दर्ज की है।

Related posts

EPFO : 15,000 रुपये से अधिक मूल वेतन वाले कर्मियों के लिए जल्द आएगी नई पेंशन योजना, मार्च में आएगा प्रस्ताव

Rahul

Breaking News

कोरोना के बीच चीन को कुत्ता भाया, चीन कुत्ता काट के खाया..

Mamta Gautam