featured राजस्थान

दूसरे दिन भी कांग्रेस के विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट नहीं होंगे शामिल

Rajasthan.jpg meeting दूसरे दिन भी कांग्रेस के विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट नहीं होंगे शामिल

राजस्थान में सियासी संकट बरकरार है। कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच तकरार खुलकर सामने आ चुकी है।

जयपुर। राजस्थान में सियासी संकट बरकरार है। कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच तकरार खुलकर सामने आ चुकी है। आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सचिन पायलट को भी आमंत्रित किया है, लेकिन उन्होंने इसमें शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।

इसस पहले सचिन पायलट के खुलकर बागी तेवर अपना लेने के बाद कांग्रेस ने सोमवार सुबह जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई थी, लेकिन इसमें भी पायलट और उनके समर्थक विधायक नहीं पहुंचे थे। इस बैठक में शामिल विधायकों ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था प्रकट की और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति समर्थन जताया। कांग्रेस ने दावा किया कि गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन हासिल है। बैठक के बाद सभी विधायकों को बस से जयपुर के फेयर मॉन्ट होटल भेज दिया गया।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि मंगलवार सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक होगी। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि बागी तेवर दिखा रहे पायलट एवं कुछ अन्य विधायक इस बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने कहा, ”एक बार फिर हम सचिन पायलट, सभी विधायक साथियों को लिखकर भी भेज रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/post-mortem-report-of-8-policemen-martyred-in-kanpur/

उनसे अनुरोध करते हैं कि आइए राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करें। राजस्थान को कैसे मजबूत करें, ये चर्चा करें। अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो खुले मन से वो भी कहिए, कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं।”

सोमवार सुबह हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पारित एक प्रस्ताव में पायलट की ओर परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा गया है कि अगर कोई पार्टी पदाधिकारी या विधायक इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

Related posts

इसरो के वैज्ञानिकों को मिली चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम की लोकेशन

Rani Naqvi

देहरादून में 100 कोरड़ रूपये की लागत से होगा स्टेशन का कायाकल्प

Rani Naqvi

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियां शादी से पहले पैदा क्यों कर रहीं बच्चा ..

Mamta Gautam