featured Breaking News देश राज्य

काले धन को सफेद करने का आरोप, कांग्रेस नेताओं का करीबी है युवक

man 2 काले धन को सफेद करने का आरोप, कांग्रेस नेताओं का करीबी है युवक

नई दिल्ली। बुधवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालन) ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक का नाम गगन धवन बताया जा रहा है। गगन धवन कांग्रेसी नेताओं का बेहद ही करीबी है। गगन धवन पर आरोप लगाया गया है कि उसने फर्जी दस्तावेजों को अपने इस्तेमाल में लाकर कई सारे बैंकों में हजारों करोड़ों रुपए का गबन किया है। जानकारी है कि गगन धवन ने पांच हजार करोड़ रुपए का गबन किया है।

man 2 काले धन को सफेद करने का आरोप, कांग्रेस नेताओं का करीबी है युवक

मनी लॉन्ड्रिग केस में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को गगन धवन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए गगन धवन पर आरोप है कि उसने कई सारे नेताओं और नौकरशाहों के काले धन को सफेद श्रेणी में लाने का काम किया है। इस सिलसिले में ईडी को कई नौकरशाहों को लाखों रुपए के भुगतान किए जाने के भी सबूत मिले हैं। मामले में कार्रवाई करते हुए ईडी अब जांच कर रही है कि इसमें दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की क्या भूमिका है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ईडी को अपनी कार्रवाई में जो सबूत मिले हैं उसमें उन लोगों के नाम शामिल हैं जिन्हें लाखों रुपयों का भुगतान किया गया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आईआरएस सुभाष चंद्र को 30 लाख रुपए का भुगतान, आईएएस मानस शंकर को 40 लाख रुपए के भगतान के सबूत ईडी को प्राप्त हुए हैं। जानकारी है कि गगन धवन को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर भेजा जाएगा।

Related posts

उरी हमले में घायल जवान ने ली आखिरी सांसें, शहीदों की संख्या बढ़कर 19

Rahul srivastava

सहारा दस्तावेजों को शीला ने किया खारिज

Rahul srivastava

आगराः अब सप्ताह में एक दिन और कर सकेंगे पर्यटक ताज का दीदार

Shailendra Singh