कांग्रेस ने निकाली किसान संदेश यात्रा

लखनऊ। किसानों को अधिकार और युवाओं को रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को हजरतगंज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा से किसान संदेश यात्रा प्रारम्भ की। महात्मा गाँधी की पुण्य तिथि पर शुरू होने वाली यह यात्रा 11 फरवरी 2018 तक लखनऊ जिले के मोहनलालगंज, सरोजनीनगर, बख्शी का तालाब और मलिहाबाद के कई ब्लॉकों एवं गांवों में जायेगी। इस यात्रा का नेतृत्व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी कर रहे हैं। कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने यात्रा को रवाना किया।

kisan sandhesh yatra
kisan sandhesh yatra

बता दें कि यह यात्रा लखनऊ जिले के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए जगह-जगह चौपाल का आयोजन करके किसानों एवं युवाओं से संवाद स्थापित कर जागरूक करने का काम करेगी । कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने इस मौके पर कहा कि सरकार की दमनकारी नीतियों के कारण किसानों को आत्महत्या करनी पड़ रही है। युवा पीढ़ी बेरोजगारी का दंश झेल रही है। इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने जय जवान जय किसान के नारे को बुलंद करने का काम किया है। अब जय नौजवान करने का वक़्त भी आ गया है।

वहीं गौरव चौधरी ने कहा कि एकं किसान दिन रात मेहनत कर फ़सल पैदा करता है तो दूसरी तरफ भाजपा सरकार उसका उचित मूल्यांकन भी नहीं कर पा रही है। भाजपा युवाओं को सिर्फ धार्मिक उन्माद में फंसाकर अपना उल्लू सीधा करने में लगी है जबकि हमारे देश में दिन- प्रतिदिन नौकरियाँ कम होती जा रही हैं और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।