September 22, 2021 2:12 pm
featured यूपी

आगरा: इन शिक्षक कर्मचारियों को वेतन पाने के लिए करना होगा यह काम, पढ़ें पूरी खबर

आगरा: इन शिक्षक कर्मचारियों को वेतन पाने के लिए करना होगा यह काम, पढ़ें पूरी खबर

आगरा: यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षकों को वेतन के लिए यह नया आदेश जारी किया गया है। अब सभी शिक्षकों को वेतन तभी मिलेगा जब वह कोरोना वैक्सीन का प्रमाण पत्र दिखाएंगे। जिन शिक्षकों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है उनका एक महीने का वेतन रोक दिया जाएगा। टीचरों का वेतन तभी मिलेगा जब बीआरसी पर वैक्सीनेशन का प्रमाण देने पर ही वेतन जारी किया जाएगा।

वैक्सीन नहीं लगवाने पर वेतन रुका

अपने विभाग में वैक्सीनेशन कराने के लिए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि टीका लगवाने के बाद ही वेतन जारी किया जाए। बेसिक शिक्षा विभाग ने टीका लगवाने के लिए वेतन रोकने का आदेश जारी किया है। साथ ही बीआरसी को निर्देशित किया है कि विकास खंड में ऐसे टीचरों की सूची तैयार करें जिन्होने वैक्सीन नहीं ली है। इन शिक्षकों को तब तक वेतन नहीं दिया जाएगा जब तक वैक्सीन का प्रमाण पत्र विभाग को उपलब्ध ना कराया जाए।

70 फीसदी शिक्षकों को हुआ वैक्सीनेशन

प्रदेश अध्यक्ष यूटा राजेंद्र सिंह राठौर ने कहा यह नया आदेश विभाग ने एक महीने पहले ही जारी कर दिया था। अभी तक 70 फीसदी शिक्षकों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। साथ ही ऐसे शिक्षकों को वेतन नहीं मिलेगा जिन्होने वैक्सीन नहीं ली है। अब इन शिक्षकों जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाकर उसका प्रमाण पत्र विभाग को उपलब्ध करना होगा। जिसके बाद विभाग वेतन जारी करेगा।

Related posts

यूपी में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

bharatkhabar

यूपी में तेजी से बढ़ता अपराध का ग्राफ, देवरिया में दिन दहाड़े डॉक्टर की हत्या

Pradeep sharma

गोरखपुर से हैदराबाद की यात्रा करने वालों को रेल की सौगात

piyush shukla